Move to Jagran APP

ग्राम डेवलपमेंट के तहत बनाई जा रही सड़क पड़ी अधूरी

डेवलपमेंट बार्डर एरिया योजना के माध्यम से गांव के सर्वांगीण विकास के लिए खाका तैयार किया गया था जिसके तहत पक्की सड़क को खुदवा दिया गया। यह योजना परवान नहीं चढ़ी और न ही सड़क का निर्माण किया जा सका। पत्थर युक्त सड़क पर ग्रामीण चलने को मजबूर हैं। कई बार मांग के बावजूद इस योजना के तहत गांव में विकास नहीं किया गया। लंबी मांग के बाद फिर से मार्ग का निर्माण मरम्मत कार्य न करवाए जाने से गांव का विकास कार्य बाधित है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Nov 2019 01:54 AM (IST)Updated: Mon, 18 Nov 2019 06:08 AM (IST)
ग्राम डेवलपमेंट के तहत बनाई जा रही सड़क पड़ी अधूरी
ग्राम डेवलपमेंट के तहत बनाई जा रही सड़क पड़ी अधूरी

संवाद सूत्र घुंघचाई (पूरनपुर): डेवलपमेंट बार्डर एरिया योजना के माध्यम से गांव के सर्वांगीण विकास के लिए खाका तैयार किया गया था जिसके तहत पक्की सड़क को खुदवा दिया गया। यह योजना परवान नहीं चढ़ी और न ही सड़क का निर्माण किया जा सका। पत्थर युक्त सड़क पर ग्रामीण चलने को मजबूर हैं। कई बार मांग के बावजूद इस योजना के तहत गांव में विकास नहीं किया गया। लंबी मांग के बाद फिर से मार्ग का निर्माण, मरम्मत कार्य न करवाए जाने से गांव का विकास कार्य बाधित है। समस्या को लेकर ग्रामीणों और जनप्रतिनिधियों ने कई बार विभागीय अधिकारियों को मांग पत्र दिए लेकिन कोई अमल नहीं किया गया। बनी सड़क को उखड़वा देने से अपने आपको ठगा महसूस कर रहे हैं। जनप्रतिनिधियों के चक्कर काटकर ग्रामीण अजीज आ चुके हैं।

prime article banner

----

फोटो 17 पीएनपीआर 12

पांच वर्ष पूर्व विलेज डेवलपमेंट बार्डर एरिया के तहत गांव को चयनित किया गया था। तब ग्रामीणों में अपने यहां विकास होने की संभावना से काफी खुशी थी। लेकिन आज तक गांव का योजना के तहत कोई भी विकास नहीं किया गया।

महेश पासवान

----

फोटो 17 पीएनपीआर 13

गांव की अधिकांश आबादी दलित है। योजना के तहत गांव को चयनित किया गया तब काफी खुशी थी लेकिन बनी बनाई सड़क को उखाड़ दिया गया।फिर से अधिकारी इसे बनाने के लिए कभी नहीं लौटे। कई बार सड़क बनवाने को लेकर मांग कर चुके हैं।

रघुवीर यादव

----

फोटो 17 पीएनपीआर 14

गांव की समस्या जस की तस है। ग्रामीण प्रधान के साथ गांव के विकास के लिए अधिकारियों से मिल भी चुके हैं। बनी बनाई सड़क खत्म कर दी गई। अब मजबूरी में लोग उखड़े हुए पत्थरों पर चल रहे हैं। जनप्रतिनिधि भी समस्या को जानकर अनजान बने हुए हैं।

रामऔतार

----

फोटो 17 पीएनपीआर 15

जनपद पीलीभीत के बार्डर का गांव है। अधिकांश आबादी दलित है। योजना के तहत गांव का जब चयन हुआ था तो लोग काफी खुश हुए थे लेकिन अभी तक कोई योजना के तहत काम नहीं करवाया गया। बनी हुई सड़क उखाड़ दिया गया। कई बार अधिकारियों से इन समस्याओं को लेकर मिल चुका हूं लेकिन आश्वासन मिला काम अभी तक नहीं करवाया गया।

जगदेव सिंह जग्गा

ग्राम प्रधान सिमराया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.