Move to Jagran APP

कोरोना से मुक्ति दिलाने की दुर्गा मां से की प्रार्थना

नवरात्र पर भी इस बार कोरोना का संकट कम नहीं हो सका। तेजी से बढ़ रहे संक्रमण को देखते श्रद्धालु पूरी तरह से सजग रहें। उन्होंने नवरात्र के अंतिम दिन कोरोना से मुक्ति दिलाने के लिए माता रानी की अरदास की। देवी मंदिरों में बहुत ही कम संख्या में भक्तों ने पहुंचकर माता के दर्शन किए। महिलाओं ने हवन-पूजन के बाद घरों में कन्याओं को हलुआ पूड़ी दही जलेबी खिलाकर दक्षिणा प्रदान की।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Apr 2021 12:04 AM (IST)Updated: Thu, 22 Apr 2021 12:04 AM (IST)
कोरोना से मुक्ति दिलाने की दुर्गा मां से की प्रार्थना
कोरोना से मुक्ति दिलाने की दुर्गा मां से की प्रार्थना

पीलीभीत, जेएनएन : नवरात्र पर भी इस बार कोरोना का संकट कम नहीं हो सका। तेजी से बढ़ रहे संक्रमण को देखते श्रद्धालु पूरी तरह से सजग रहें। उन्होंने नवरात्र के अंतिम दिन कोरोना से मुक्ति दिलाने के लिए माता रानी की अरदास की। देवी मंदिरों में बहुत ही कम संख्या में भक्तों ने पहुंचकर माता के दर्शन किए। महिलाओं ने हवन-पूजन के बाद घरों में कन्याओं को हलुआ पूड़ी दही जलेबी खिलाकर दक्षिणा प्रदान की।

loksabha election banner

नवरात्र प्रारंभ होने से पहले ही तेजी से कोविड-19 महामारी का प्रकोप फैलने लगा जिससे इस बार श्रद्धालुओं ने घरों में ही मां भगवती की मूर्ति स्थापना कर भक्ति शुरू कर दी। नगर के बड़ा देवी मंदिर, बंगाली बाबा मंदिर, छोटा देवी मंदिर, नव दुर्गा मंदिर समेत क्षेत्र के एक दर्जन से अधिक देवी मंदिरों में नवरात्र के अंतिम दिन भक्त बहुत ही कम संख्या में दर्शन को पहुंचे। कोरोना है जग पर भारी माता रानी इसको मिटा दो सुना ओ भवानी के महिलाओं ने भजन गाए।

कोरोना के संक्रमण को देखते हुए घर में ही नवरात्र पर मां भगवती की पूजा की। परिवार के अन्य लोग भी घर में माता रानी की पूजा करते रहे। यह समय सावधानी बरतने का है।

-कन्हैया भारद्वाज

कोविड-19 महामारी का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है,इसीलिए इस बार देवी मंदिर में मां भगवती की पूजा अर्चना करने नहीं पहुंच पाया। घर में ही स्थापना कर पूजा की।

छेदा लाल जायसवाल

नवरात्र पर उपवास रखकर मां भगवती की पूजा घर पर ही की । संक्रमण तेजी से फैल रहा है,इससे बचने को जागरूक होकर नियमों का पालन करती रही।

सीमा शर्मा

कोविड-19 महामारी का प्रकोप निरंतर बढ़ता जा रहा है, इसलिए नवरात्र पर घर में ही माता रानी की पूजा अर्चना की। इस बाबत परिवार के सभी लोग भी पूरी तरह से जागरूक हैं।

प्रिया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.