Move to Jagran APP

पुलिस का चला चाबुक, दो आरोपित गिरफ्तार

महिला अपराध की घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस अफसरों ने रणनीति बनाने के साथ ही पूर्व में हुए महिला अपराध के मामले में फरार चल रहे आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजने के निर्देश दिए थे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Dec 2019 11:03 PM (IST)Updated: Fri, 13 Dec 2019 06:05 AM (IST)
पुलिस का चला चाबुक, दो आरोपित गिरफ्तार
पुलिस का चला चाबुक, दो आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, पीलीभीत : महिला अपराध की घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस अफसरों ने रणनीति बनाने के साथ ही पूर्व में हुए महिला अपराध के मामले में फरार चल रहे आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजने के निर्देश दिए थे। पुलिस ने बिलसंडा और जहानाबाद में छात्राओं से दुष्कर्म और छेड़छाड़ करने वाले आरोपितों के घर पर दबिश देकर गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपितों से पूछताछ करने के बाद चालान कर उन्हें जेल भेज दिया गया। एंटी रोमियो टीम ने भी क्षेत्र में भ्रमण के दौरान सड़कों पर संदिग्ध युवकों को रोककर उनसे पूछताछ करने के साथ चेतावानी देकर छोड़ दिया गया।

loksabha election banner

पहली घटना

थाना क्षेत्र में बीते दिन बुधवार को सुबह सात बजे कोचिग जाने के लिए निकली एक बीए की छात्रा से कस्बे के मुहल्ला सादात निवासी जुबैर पुत्र सुलतान ने उसे गांव से बाहर एक प्राइमरी स्कूल के पास रोककर छेड़छाड़ करते हुए उसके साथ में अश्लील हरकतें करने लगा था। इसी बीच सुबह टहलने निकले गांव के लोगों को देखकर आरोपित जान से मारने की धमकी देते हुए मौके पर बाइक छोड़कर भाग गया था। पीड़िता के भाई ने इस मामले में आरोपित युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। मुकदमा दर्ज होने के बाद आरोपित और उसका पूरा परिवार घर छोड़कर फरार हो गया था। एएसपी रोहित मिश्र ने पुलिस की फटकार लगाते हुए जल्द आरोपित गिरफ्तार करने की मांग की थी। एएसपी की फटकार के बाद पुलिस हरकत में आ गई। आरोपित को गिरफ्तार करने के लिए दबिश देना शुरू कर दी, गुरुवार को पुलिस ने आरोपित जुबैर को उसके घर के बाहर से दबोच लिया। दूसरी घटना

15 वर्षीय किशोरी के साथ में दुष्कर्म करने वाले आरोपित को पुलिस ने उसके घर पर दबिश देकर उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपित का चालान कर उसे जेल भेज दिया गया है। बिलसंडा थाना क्षेत्र बीते दिन मंगलवार को खेत में शौच को गई एक 15 वर्षीय किशोरी के साथ में उसके ही गांव के राजीव पुत्र सुम्मेर लाल ने उसे खेत में पकड़ लिया और उसके साथ में दुष्कर्म करने के बाद उसके हाथ पांव बांधकर उसे खेत में डाल दिया। पीड़िता के परिजनों ने इस मामले में बिलसंडा थाने में तहरीर देकर आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने गुरुवार को आरोपित घर पर दबिश देकर उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपित का चालान कर उसे जेल भेज दिया गया है। तीसरी घटना

महिला अपराध के बाद शहर थाना स्तर पर बनी एंटी रोमियो पुलिस टीम ने स्कूलों के आसपास के क्षेत्रों में भ्रमण करते हुए स्कूल के आसपास घूम रहे संदिग्ध युवकों को रोककर उनसे पूछताछ की गई। गुरुवार को एंटी रोमियो पुलिस टीम के प्रभारी सतीश कुमार वाजपेयी ने टीम के साथ सुबह नौ बजे स्कूल कालेज के आसपास घूम रहे लोगों को रोककर उनसे खड़े होने की जानकारी ली, वही कई लड़कों को उनके नाम पते नोट करने के बाद चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। साथ ही स्कूल कालेज में जाकर स्कूली छात्राओं से संपर्क किया गया। उन्हें किसी भी समस्या में होने पर क्या करना चाहिए। साथ ही पुलिस की ओर से महिला को सुरक्षा संबधित हेल्पलाइन नंबर की जानकारी दी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.