Move to Jagran APP

अतिक्रमण के चलते जाम से जूझ रही जनता

शासन प्रशासन की तमाम हिदायतों के बाद भी मुख्य मार्गों के फुटपाथ से अतिक्रमण नहीं हट पा रहा है। स्थानीय प्रशासन अतिक्रमणकारियों का अतिक्रमण हटवाने के नाम पर खानापूरी कर आंखें मूंदे है जिससे मार्गों पर आए दिन घंटों जाम की स्थिति बनी रहती है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Apr 2021 12:07 AM (IST)Updated: Thu, 22 Apr 2021 12:07 AM (IST)
अतिक्रमण के चलते जाम से जूझ रही जनता
अतिक्रमण के चलते जाम से जूझ रही जनता

पीलीभीत,जेएनएन : शासन प्रशासन की तमाम हिदायतों के बाद भी मुख्य मार्गों के फुटपाथ से अतिक्रमण नहीं हट पा रहा है। स्थानीय प्रशासन अतिक्रमणकारियों का अतिक्रमण हटवाने के नाम पर खानापूरी कर आंखें मूंदे है, जिससे मार्गों पर आए दिन घंटों जाम की स्थिति बनी रहती है।

loksabha election banner

नगर के मुख्य मार्गो पर अतिक्रमण की समस्या लंबे समय से बनी हुई है। आलम यह है कि तहसील गेट के सामने रोज कई- कई घंटे जाम लग जाता है। तहसील में आने वाले वादकारी अपनी बाइकों को तहसील गेट बंद होने के कारण तहसील के इर्द गिर्द खड़ी कर अपना काम तहसील में निपटाने चले जाते हैं। इन बाइकों को खड़े करने में रोक टोक न होने के कारण मार्ग सकरा हो जाता है। लोगों को दिन में कई बार जाम की समस्या से जूझना पड़ता है जो इस मार्ग से गुजरने वाले लोगों को मुसीबत बना है फिर भी तहसील प्रशासन के ढिलाई के चलते इस समस्या का समाधान होने का नाम कोई नहीं ले रहा है। जाम में फंसने वाले बाइक सवार व पैदल यात्रियों को इस समस्या से जूझना पड़ता है। वह परेशान हो जाते हैं। इस समस्या को कई बार अधिवक्ता तथा क्षेत्र के जागरूक लोगों ने एसडीएम राकेश कुमार गुप्ता तथा तहसीलदार के समक्ष रख चुके हैं कितु तहसील के चारों ओर फुटपाथों पर अतिक्रमण करने वाले अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई करने के क्रम में वह कमजोर से दिखाई पड़ रहे हैं। फुटपाथों के घिर जाने व तहसील का मुख्य गेट बंद होने के कारण उधर से गुजरने वाले वाहन सकरी सड़क के कारण दूसरी ओर से आने वाले वाहनों को बचाने के प्रयास में उलझ जाते हैं और उसके बाद मार्ग पर जाम लग जाता है। नगर पालिका, तहसील, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जाने वाले लोगों को परेशानी उठानी पड़ती है। गोपी टाकीज मार्ग पर भी लंबे समय से सब्जी व फल विक्रेताओं ने अतिक्रमण कर रखा है। ईदगाह चौराहा, नावल्टी टाकीज रोड, सब्जी मंडी मार्केट, छोटा चौराहा समेत नगर के मुख्य मार्गों के फुटपाथों पर अतिक्रमणकारियों ने अपना अतिक्रमण जमा रखा है। एसडीएम राकेश कुमार गुप्ता का कहना है कि अतिक्रमणकारियों को कई बार फुटपाथों से हटाया जा चुका है, कितु वह नगर पालिका की लापरवाही के कारण पुन: उन स्थानों पर बैठ जाते हैं।

बाजार में मुख्य मार्गो पर अतिक्रमण के कारण निकलने में काफी परेशानी होती है। छोटी चौराहा पर जाम लग जाने से आवागमन बाधित रहता है।

बाबूराम शर्मा

नावल्टी टाकीज रोड पर टेंपो चालक सड़क के बीचो बीच टेंपो खड़ा कर अतिक्रमण किए हुए हैं, उनके खिलाफ पालिका प्रशासन कार्रवाई नहीं कर रहा है।

अरविद जयसवाल

शासन ने सभी मुख्य मार्गों से अतिक्रमण हटाने के निर्देश जारी कर रखे हैं इसके बावजूद पालिका प्रशासन अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई नहीं कर रहा है।

मिथिलेश सक्सेना

बाजार जाते समय सब्जी मंडी मार्ग पर अक्सर जाम की स्थिति बन जाती है फल विक्रेता सड़क पर ही ठेले खड़ा कर आवागमन को बाधित कर देते हैं।

मोनिका अग्रवाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.