Move to Jagran APP

सनक में मार डाला था वृद्ध, दिव्यांग कातिल दबोचा

दियोरिया कलां थाना क्षेत्र में चार दिन पहले जंगल में वृद्ध की हत्या किए जाने के मामले में पुलिस ने एक दिव्यांग युवक को गिरफ्तार किया है। जबकि कत्ल में प्रयुक्त कुल्हाड़ी को पुलिस पहले ही बरामद कर चुकी है। गिरफ्तार आरोपित ने सनक में वृद्ध का कत्ल किए जाने के जुर्म का इकबाल किया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Jan 2020 11:32 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jan 2020 06:08 AM (IST)
सनक में मार डाला था वृद्ध, दिव्यांग कातिल दबोचा
सनक में मार डाला था वृद्ध, दिव्यांग कातिल दबोचा

जागरण संवाददाता, पीलीभीत : दियोरिया कलां थाना क्षेत्र में चार दिन पहले जंगल में वृद्ध की हत्या किए जाने के मामले में पुलिस ने एक दिव्यांग युवक को गिरफ्तार किया है। जबकि कत्ल में प्रयुक्त कुल्हाड़ी को पुलिस पहले ही बरामद कर चुकी है। गिरफ्तार आरोपित ने सनक में वृद्ध का कत्ल किए जाने के जुर्म का इकबाल किया है। पूछताछ के दौरान आरोपित युवक पूरे समय बहकी बहकी बातें करता रहा। सोमवार को हत्यारोपित युवक जेल भेज दिया गया।

loksabha election banner

दियोरिया कलां थाना क्षेत्र के गांव दियोहना निवासी शांति दास (72) पुत्र चेतराम का शव 23 जनवरी को देरशाम घर से तकरीबन डेढ़ किलोमीटर दूर जंगल में पड़ा मिला था। वृद्ध की गर्दन तथा बायां हाथ कटा हुआ था। मृतक शांतिदास के भतीजे देवदत्त ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। वृद्ध शांति दास अविवाहित थे। वह प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मिले सरकारी आवास में रहते थे। आवास के सामने स्थित उनकी भूमि पर कुछ पेड़ लगे थे। वह दिन में किसी समय जंगल में गए थे। लेकिन देरशाम तक वापस नहीं लौटने पर उनके भतीजे मदनपाल, ओमपाल, देवदत्त तथा अन्य लोग उनकी तलाश करने निकले थे। तब जंगल में शांति दास का शव पड़ा मिला। मामले की सूचना मिलने पर अपर पुलिस अधीक्षक रोहित मिश्र, सीओ बीसलपुर प्रवीण सिंह मलिक तथा इंस्पेक्टर दियोरिया कलां शहरोज अनवर फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। दियोरिया कलां थाने के प्रभारी निरीक्षक शहरोज अनवर ने 24 जनवरी को मौका-ए-वारदात पर पहुंचकर गहनता से छानबीन शुरू की। इस दौरान झाड़ियों में खून से सनी कुल्हाड़ी बरामद हुई। जिससे साफ जाहिर हो गया कि कुल्हाड़ी से हमला कर वृद्ध को मौत के घाट उतारा गया गया है। लेकिन मुकदमा अज्ञात के खिलाफ दर्ज होने के कारण पुलिस को क्लू नहीं मिल रहा था। परिजनों ने भी किसी से पुरानी रंजिश होने से साफ इन्कार कर दिया था। विगत दिवस इंस्पेक्टर शहरोज अनवर ने घटनास्थल के आसपास का इलाका खंगाला। इस दौरान संदिग्ध हालत में एक दिव्यांग युवक पुलिस के हत्थे चढ़ गया। इंस्पेक्टर ने दिव्यांग युवक से घटना की बाबत पूछताछ शुरू कर दी। शुरुआत में तो दिव्यांग युवक नानुकर करता रहा, लेकिन फिर उसने शांति दास की हत्या करने के जुर्म का इकबाल कर लिया। सनक सवार थी दिव्यांग युवक पर

इंस्पेक्टर शहरोज अनवर ने बताया कि गिरफ्तार दिव्यांग युवक देवकीनंदन पुत्र शोभाराम इसी थाना क्षेत्र के गांव लक्ष्मणपुर गौटिया का रहने वाला है। वह बायां हाथ से दिव्यांग है। गांव के नजदीक ही वह पान का खोखा लगाता है। पूछताछ के दौरान युवक ने सनक में शांतिदास का कत्ल करने का जुर्म इकबाल किया था। दिव्यांग युवक ने पुलिस को बताया कि जंगल में शांतिदास से उसने ज्ञान देने को कहा था, लेकिन शांतिदास ने कह दिया कि वह भगवान थोड़े ही हैं। इसी बात पर दोनों के बीच विवाद हो गया। देवकीनंदन ने शांतिदास के हाथ से कुल्हाड़ी छीनकर उनके सिर पर प्रहार कर दिया। जिससे शांतिदास नीचे गिर गए, वह कुछ संभल पाते देवकीनंदन ने कुल्हाड़ी से उनकी गर्दन पर भरपूर प्रहार किया। फिर शांतिदास का बायां हाथ भी कुल्हाड़ी से काट दिया था। गिरफ्तार करने वाली टीम

इंस्पेक्टर शहरोज अनवर के अलावा दारोगा विपिन कुमार, कांस्टेबिल अक्षय, प्रमेश तथा महिला कांस्टेबिल स्वाती जोशी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.