Move to Jagran APP

शौचालय के टैंक में गिरकर मजदूर की मौत

नगर के मुहल्ला दुर्गा प्रसाद में छप्परपोश घर में रह रहे मजदूर की अधबने शौचालय के टैंक में गिरकर मौत हो गई। परिवार में मातम छा गया। परिवार के सामने दो वक्त की रोटी जुटाने की समस्या खड़ी हो गई है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 Nov 2019 11:31 PM (IST)Updated: Thu, 28 Nov 2019 06:08 AM (IST)
शौचालय के टैंक में गिरकर मजदूर की मौत
शौचालय के टैंक में गिरकर मजदूर की मौत

बीसलपुर (पीलीभीत) : नगर के मुहल्ला दुर्गा प्रसाद में छप्परपोश घर में रह रहे मजदूर की अधबने शौचालय के टैंक में गिरकर मौत हो गई। परिवार में मातम छा गया। परिवार के सामने दो वक्त की रोटी जुटाने की समस्या खड़ी हो गई है।

loksabha election banner

नगर के मुहल्ला दुर्गा प्रसाद में श्यामलाल के पुत्र राजेश (50) जनता टेक्नीकल इंटर कालेज के पास छप्परपोश घर में परिवार के साथ गुजारा कर रहा था। एक वर्ष पहले पालिका प्रशासन ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत युवक की मां लीलावती के लिए शौचालय का लाभ देने के लिए चयन किया गया था। शौचालय के टैंक के निर्माण के लिए आठ हजार रुपयों की धनराशि स्वीकृत की गई थी जिसमें से चार हजार रुपयों की धनराशि खाते में भेज दी गई थी। घर के आंगन में टैंक का निर्माण करा लिया था। इस बीच आसरा योजना के अन्तर्गत राजेश को आवास मिलने के लिए चयन हो गया। जानकारी होने पर पालिका प्रशासन ने शौचालय निर्माण के लिए धनराशि उसकी मां के खाते में नहीं भेजी निर्माण कार्य अधूरा ही रह गया। राजेश मजदूरी का कार्य कर परिवार का गुजारा कर रहा था। मंगलवार को वह परिवार के साथ भोजन करने के बाद झोपड़ी के नीचे पड़ी चारपाई पर सो गया। रात्रि करीब दस बजे अचानक उसकी आंख खुली और वह बिस्तर से उठकर पानी पीने के लिए नल की ओर जाने लगा। नींद में अचानक पैर फिसल जाने से खुले हुए टैंक में जा गिरा, जिससे अंदरूनी चोट आने से अचेत हो गया। आवाज होने पर पत्नी सोनी व मां लीलावती समेत सभी लोग जाग गए। उन्होंने शोर मचाया तो पड़ोसी मदद को मौके पर आए। राजेश को टैंक से बाहर निकालकर बिस्तर पर लिटाया गया। इससे पहले कि परिजन इलाज के लिए अस्पताल ले जाते कुछ देर में ही दम तोड़ दिया। पत्नी मां व बच्चों का रो रोकर बुरा हाल हो गया। पालिका के कर अधीक्षक उमेशचंद्र आनंद ने बताया कि आसरा आवास योजना के तहत आवास देने के लिए चयन हो गया है इसी वजह से शौचालय निर्माण की दूसरी किस्त नहीं दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.