Move to Jagran APP

पथ प्रकाश व्यवस्था से वंचित नगर की कई कालोनियां

बीसलपुर नगर की पथ प्रकाश व्यवस्था लचर है। नई कालोनियों में अभी तक स्ट्रीट लाइट के लिए लाइन नहीं नहीं बिछाई गई है जिससे शाम ढलते ही कालोनियों में अंधकार छा जाता है। नगर पालिका प्रशासन इस बाबत मात्र कागजी घोड़े दौड़ा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Apr 2021 11:15 PM (IST)Updated: Sun, 25 Apr 2021 11:15 PM (IST)
पथ प्रकाश व्यवस्था से वंचित नगर की कई कालोनियां
पथ प्रकाश व्यवस्था से वंचित नगर की कई कालोनियां

पीलीभीत,जेएनएन : बीसलपुर नगर की पथ प्रकाश व्यवस्था लचर है। नई कालोनियों में अभी तक स्ट्रीट लाइट के लिए लाइन नहीं नहीं बिछाई गई है, जिससे शाम ढलते ही कालोनियों में अंधकार छा जाता है। नगर पालिका प्रशासन इस बाबत मात्र कागजी घोड़े दौड़ा रहा है।

loksabha election banner

पालिका परिषद की ओर से नगर में स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था मुख्य मार्गो पर तो दुरुस्त कर दी गई है, कितु शहर के बाहर नई कालोनियों में पालिका ने पोल लगाकर लाइट तो लगा दी कितु वह उनके रखरखाव की जहमत नहीं उठा रहे हैं जिसके कारण कई कालोनियों में लाइट खराब पड़ी रहने के कारण वहां की मार्गों पर अंधकार छाया रहता है। शिकायत भी पालिका कार्यालय में कर चुके हैं।

नगर पालिका परिषद की ओर से स्ट्रीट लाइट मुख्य मार्गों पर पूरी तरह ठीक करा दी गई है कितु कालोनियों के खंभों पर एलईडी लाइट लगवाने के आदेश के बावजूद पालिका परिषद ने चंद खंभों के ऊपर एलईडी स्टेप लगाकर कर्तव्य को इतिश्री कर लिया है। बाकी नगर के मुख्य चौराहों पर अभी तक एलईडी लाइटों के पोलों पर स्टेप एलईडी लाइट नहीं लगाई गई है। इन लाइटों को इसलिए लगाना सुनिश्चित किया गया था कि घने कोहरे में जब वाहन रोड पर चलते हैं तो उन्हें उनकी तेज लाइट दूर से दिखाई दे सके। इतना ही नहीं चीनी मिल तिराहे से बिलसंडा नहर तिराहे तक जाने वाले मार्ग पर 5 साल पूर्व पालिका के तत्कालीन चेयरमैन छेदा लाल जायसवाल की ओर से लगभग 50 पोलों को लगाकर उन सभी पर 60 वाट से 80 वाट तक की एलईडी लाइटें लगाई थी कितु अब बीच-बीच में कई पोल मार्ग पर क्षतिग्रस्त हो जाने के कारण इन पोलो पर लाइट नहीं जल रही है। नगर से मिले सरस्वती विहार कॉलोनी व सरदार कॉलोनी में लाइट तो पालिका ने खंबे लगाकर लगवा दी हैं कितु उनके जलने न जलने की जिम्मेदारी शायद वो उठाने के लिए तैयार नहीं है। इतना ही नहीं कॉलोनी की गई गलियों में कहीं भी स्ट्रीट लाइट के पोल नही लगवाए गए हैं और न ही लाइट लगवाई गई है। नगर के मोहल्ला बाजार कटरा स्थित नौ देवी मंदिर के समीप पालिका द्वारा लगाया गया हाई मास्ट पोल पर जलने वाली सभी लाइटें लगभग 8 महीने से ठप पड़ी हुई है। अधिशासी अधिकारी वंदना शर्मा ने बताया कि शीघ्र ही व्यवस्था को दुरुस्त कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.