Move to Jagran APP

गन्ना वाहनों से लगा जाम और थमा यातायात

पीलीभीत : शहर की लाइफ लाइन कही जाने वाली टनकपुर रोड गन्ना वाहनों की गिरफ्त में रही, जिससे लोगों की

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 May 2018 12:12 AM (IST)Updated: Fri, 18 May 2018 12:12 AM (IST)
गन्ना वाहनों से लगा जाम और थमा यातायात
गन्ना वाहनों से लगा जाम और थमा यातायात

पीलीभीत : शहर की लाइफ लाइन कही जाने वाली टनकपुर रोड गन्ना वाहनों की गिरफ्त में रही, जिससे लोगों की दिनचर्या पर विपरीत असर पड़ा। टनकपुर रोड पर गन्ना वाहनों की जाम से लोगों का आवागमन अवरुद्ध हो गया, जिससे लोगों को इधर-उधर से गंतव्य तक पहुंचना पड़ा। जाम में एंबुलेंस भी फंस गई, जो काफी मशक्कत के बाद निकाली जा सकी। गन्ना भरे दो ट्रैक्टर-ट्राली पलट गए। जाम खुलवाने में ट्रैफिक पुलिस को मशक्कत करनी पड़ी।

loksabha election banner

जनपद में चार चीनी मिल संचालित हो रही है, जिसमें से एलएच चीनी मिल पीलीभीत व दि किसान सहकारी चीनी मिल बीसलपुर में गन्ना पेराई का काम हो रहा है। दि किसान सहकारी चीनी मिल पूरनपुर तकनीकी खराबी से एक पखवारा पहले बंद हो गई। इस चीनी मिल का गन्ना पीलीभीत, बीसलपुर और बरखेड़ा मिल को डायवर्ट किया गया। वर्तमान समय में एलएच चीनी मिल पीलीभीत में पेराई का खासा दवाब है। चीनी मिल अपनी पूरी क्षमता से गन्ना पेराई का काम नहीं कर पा रही है। 80-85 हजार ¨क्वटल गन्ने की पेराई हो पा रहा है। जैसे जैसे मौसम गर्म होगा। गन्ने की पेराई में मुश्किलें आएगी। गन्ने में खोई अधिक निकलेगी। चीनी मिल अंतिम दौर में चल रही है। खेतों से गन्ना काट किसान सीधे चीनी मिल का रुख कर रहा है। गन्ना आपूर्ति करने में किसानों को रात रात लग रही है। गुरुवार को ललित हरि चीनी मिल को गन्ना आपूर्ति करने के लिए ट्रैक्ट्रर-ट्रालियों की लाइनें कई किलोमीटर तक लगी रही, जिससे टनकपुर रोड, आसाम रोड पर जाम की स्थिति बनी रही। टनकपुर रोड पर पैदल निकलना भी मुश्किल हो रहा था। शहर के गौहनिया चौराहा, छतरी चौराहा, डिग्री कालेज चौराहा पर दुपहिया व चौपहिया वाहन निकल नहीं पा रहे थे। घंटों में गन्ने की लाइन डिग्री कालेज चौराहा से ओवरब्रिज के ऊपर तक पहुंच गई। ओवरब्रिज के नीचे भी लंबी लाइन लगी रही। गन्ना वाहनों की जाम से शहर के लोगों की दिनचर्या बाधित हो गई। जाम में एंबुलेंस वाहन काफी समय तक फंसे रहे। इस वाहन को निकलवाने में ट्रैफिक पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। स्कूली बच्चों के वाहन भी फंसे रहे। भूखे प्यासे बच्चे गन्ना वाहनों की जाम में फंसकर काफी वक्त खराब हो गया। पानी तक को बच्चे तरस गए। ओवरब्रिज के किनारे एक गन्ना भरी ट्रैक्टर-ट्राली पलट गई, जिसमें कोई घायल नहीं हुआ। वीरांगना अवंतीबाई जिला पंचायत कालेज के समीप गन्ना भरी ट्राली पलट गई, जिससे किसानों ने सीधा कर दिया। टनकपुर रोड पर गन्ना वाहनों का जाम मंडी समिति गेट से लेकर टीवी टॉवर तक रहा, तो आसाम रोड पर इग्घरा मोड़ तक गन्ना वाहनों की लाइनें लगी रही। जाम में लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। दोपहर दो बजे के बाद वाहनों को रोड के किनारे कराकर यातायात को शुरू कराया जा सका, जिससे शहरवासियों ने कुछ राहत की सांस जरूर ली। ट्रैफिक पुलिस के प्रभारी समेत होमगार्ड जाम को खुलवाने में जुटे रहे। शहर के टनकपुर रोड पर कई किलोमीटर के गन्ना वाहन जाम में यात्री बस, निजी वाहन, दोपहिया वाहन फंसे रहे। तेज धूप में यात्रियों और स्कूली बच्चों का बुरा हाल रहा। लंबी दूरी की यात्रा पर निकले लोग विलंब से गंतव्य को पहुंच सके। जाम में घंटों लोग फंसे रहे और वाहनों के धुएं से परेशान रहे। जाम से बच्चों को काफी दिक्कत हुई। नहीं मिला एंबुलेंस को रास्ता

अगर किसी स्थान पर जाम लगा है। उसी दौरान एंबुलेंस आ जाए तो सबसे पहले एंबुलेंस को पास कराया जाएगा। शहर के टनकपुर रोड पर सुबह से लेकर दोपहर तक जाम लगा रहा, जिसमें मरीजों को ले जा रही सरकारी एंबुलेंस फंसी रही। हार्न पर हार्न दिया गया। रास्ता न होने की वजह से एंबुलेंस को रुकना पड़ा। अब एंबुलेंस को रास्ता देने का नियम कहां चला गया। मिल प्रबंधन को आगे आना होगा

एलएच चीनी मिल का पेराई सत्र अंतिम दिनों में चल रहा है। ऐसे में गन्ना वाहनों की लाइन दिन ब दिन बढ़ेगी। शहर को जाम से निजात दिलाने के लिए चीनी मिल को आगे आना होगा। रोजाना जितने गन्ने की आवश्यकता है। उतने ही वाहन शहर के अंदर प्रवेश कराए। शेष वाहनों को शहर के बाहर हाइवे पर लाइन में लगवा दे। इस रणनीति पर चीनी मिल को काम करना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.