Move to Jagran APP

शैक्षिक गुणवत्ता के साथ मतदाता जागरूकता बढ़ाएं

पीलीभीतजेएनएन जिला मजिस्ट्रेट एवं जिला निर्वाचन अधिकारी पुलकित खरे ने परिषदीय विद्यालयों में शैक्षिक गुणवत्ता बढ़ाने के लिए पूर्व में चयनित 100 शिक्षकों की टीम को मतदाताओं को वोट डालने के लिए जागरूक करने की जिम्मेदारी सौंपी है। मंगलवार को गांधी प्रेक्षागृह में हुई बैठक में टीम के सभी शिक्षकों को मतदाता जागरूकता कैप वितरित की गई। डीएम ने कहा कि उन सभी का चयन पूर्व में शैक्षिक गुणवत्ता में सुधार के लिए उनके द्वारा विद्यालयों में किए गए विभिन्न नवाचार सैट परीक्षा परिणाम शिक्षण कार्य समेत विभिन्न विशेषताओं को ध्यान में रखते हुए चयन किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 11:26 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 11:26 PM (IST)
शैक्षिक गुणवत्ता के साथ मतदाता जागरूकता बढ़ाएं
शैक्षिक गुणवत्ता के साथ मतदाता जागरूकता बढ़ाएं

पीलीभीत,जेएनएन : जिला मजिस्ट्रेट एवं जिला निर्वाचन अधिकारी पुलकित खरे ने परिषदीय विद्यालयों में शैक्षिक गुणवत्ता बढ़ाने के लिए पूर्व में चयनित 100 शिक्षकों की टीम को मतदाताओं को वोट डालने के लिए जागरूक करने की जिम्मेदारी सौंपी है।

loksabha election banner

मंगलवार को गांधी प्रेक्षागृह में हुई बैठक में टीम के सभी शिक्षकों को मतदाता जागरूकता कैप वितरित की गई। डीएम ने कहा कि उन सभी का चयन पूर्व में शैक्षिक गुणवत्ता में सुधार के लिए उनके द्वारा विद्यालयों में किए गए विभिन्न नवाचार, सैट परीक्षा परिणाम, शिक्षण कार्य समेत विभिन्न विशेषताओं को ध्यान में रखते हुए चयन किया गया है। उन्होंने शिक्षकों से कहा कि सभी में विशेष कला और विशेषता है जो सभी अन्य से अलग है। उन सभी को आपकी विशेषता को साझा करने व शैक्षिक गुणवत्ता में आपके विचारों को उनके विद्यालय से अन्य विद्यालयों तक पहुंचाने के लिए यह कार्य किया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि इस समय सबसे बड़ा दायित्व लोकतंत्र में आम जनमानस की मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के साथ कोविड-19 से लोगों को सुरक्षा प्रदान करना है, इसके लिए आप सभी को दो-दो बूथ प्रदान किए गए है। जहां पर लोगों को मतदान के लिए जागरूक करेंगे। उन्होंने कहा कि शिक्षक समाज का महत्वपूर्ण अंग है। जिसके मार्गदर्शन में नई पीढि़यां आगे बढ़ते हुए सर्वांगीण विकास करती हैं, इसलिए आप सभी अपने गांवों का भ्रमण करें और लोगों को उनके मताधिकार के बारे में बताएं। आनलाइन बच्चों के माध्यम से भी उनके अभिभावकों को मतदान के लिए प्रेरित करें। कार्यक्रम के दौरान सभी 100 टीम के सदस्यों को मतदाता जागरूकता कैप प्रदान करते हुए अभियान शुरूआत की गई। उन्होंने कहा कि जनपद में 80 प्रतिशत से अधिक लोगों का मतदान कराना है, जिसके लिए आप सभी का सहयोग अपेक्षित है। उन्होंने कहा कि आप सभी का गांव के समाज पर प्रभाव होता है और लोगों की भावनाएं भी जुडी होती हैं, इसलिए जरूरी है कि उनके बीच जाकर उनको भारतीय नागरिक होने के साथ ही उनके अधिकारों व दायित्वों के बारे में जानकारी दें। भ्रमण के दौरान आप सभी लोगों को 15 से 18 वर्ष तक की आयु के सभी बच्चों का कोविड टीकाकरण कराने को भी जागरूक करना। उन्होंने कहा कि जब विद्यालय खुलेंगे तो शैक्षिक गुणवत्ता में सुधार का विशेष अभियान संचालित किया जाएगा, जिसके माध्यम से आप सभी को सप्ताह में दो दिन विभिन्न विद्यालयों के भ्रमण के लिए रूटचार्ट प्रदान किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.