Move to Jagran APP

तीन ट्रक समेत सात वाहन सीज

दैनिक जागरण की पहल पर परिवहन विभाग की टीम ने विभिन्न मार्गों पर वाहनों की चेकिग तथा कोहरे के दौरान विशेष सावधानी बरतने के लिए चालकों के बीच जागरूकता अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान तीन ट्रक दो प्राइवेट बस तथा दो ऑटो सीज कर दिए गए। यातायात नियमों के उल्लंघन पर विभिन्न प्रकार के 86 वाहनों के चालान किए गए। वाहन चालकों को इस बात के लिए जागरूक किया गया कि वे कोहरे के दौरान वाहन चलाने में विशेष सावधानी बरतें।

By JagranEdited By: Published: Fri, 10 Jan 2020 10:47 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jan 2020 10:47 PM (IST)
तीन ट्रक समेत सात वाहन सीज
तीन ट्रक समेत सात वाहन सीज

जागरण संवाददाता, पीलीभीत : दैनिक जागरण की पहल पर परिवहन विभाग की टीम ने विभिन्न मार्गों पर वाहनों की चेकिग तथा कोहरे के दौरान विशेष सावधानी बरतने के लिए चालकों के बीच जागरूकता अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान तीन ट्रक, दो प्राइवेट बस तथा दो ऑटो सीज कर दिए गए। यातायात नियमों के उल्लंघन पर विभिन्न प्रकार के 86 वाहनों के चालान किए गए। वाहन चालकों को इस बात के लिए जागरूक किया गया कि वे कोहरे के दौरान वाहन चलाने में विशेष सावधानी बरतें।

loksabha election banner

सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी अमिताभ राय के नेतृत्व में बरेली रोड, अमरिया रोड, बीसलपुर रोड व पूरनपुर रोड पर अभियान चलाया गया। वाहनों की चेकिग किए जाने के साथ ही चालकों को इस बात के लिए जागरूक किया गया गया कि रात में कोहरे के दौरान वाहन लेकर सड़क पर न निकलें। इस दौरान ²श्यता काफी कम रहती है। ऐसे में हादसा होने की आशंका ज्यादा बनी रहती है। दिन में कोहरा हो तो विशेष सावधानी बरतते हुए धीमी गति से वाहन निकालें। वाहन के इंडीकेटर दुरुस्त रहने चाहिए। साथ ही आगे और पीछे की ओर वाहन में रेडियम रिफलेक्टर भी होना चाहिए , जिससे दूसरे वाहनों के चालक देख सकें। एआरटीओ के अनुसार विभिन्न मार्गों पर चेकिग के दौरान ओवरलोड, टैक्स जमा न करने और परमिट की अवधि खत्म हो जाने के बावजूद संचालित किए जाने वाले तीन ट्रकों को सीज कर दिया गया। इनके अलावा दो प्राइवेट बसों को भी सीज किया गया। दो ऑटो भी सीज हुए हैं। तीन बसों के चालान किए गए, तीन टाटा मैजिक वाहनों के चालान करने के साथ ही उनके कागजात भी जमा करा लिए गए हैं। कारों में सीट आगे की सीट पर सीट बेल्ट नहीं बांधने और मोटरसाइकिलों पर बगैर हेलमेट चलने वाले अस्सी अन्य वाहनों के भी चालान किए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.