Move to Jagran APP

राज्य कर्मियों ने मांगों के समर्थन में दिया धरना

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के आह्वान पर विभिन्न विभागों के कर्मचारियों ने मांगों के समर्थन में धरना दिया। धरने के बाद प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजकर कार्रवाई की मांग की गई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Dec 2019 10:51 PM (IST)Updated: Thu, 12 Dec 2019 10:51 PM (IST)
राज्य कर्मियों ने मांगों के समर्थन में दिया धरना
राज्य कर्मियों ने मांगों के समर्थन में दिया धरना

जागरण संवाददाता, पीलीभीत : राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के आह्वान पर विभिन्न विभागों के कर्मचारियों ने मांगों के समर्थन में धरना दिया। धरने के बाद प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजकर कार्रवाई की मांग की गई।

loksabha election banner

गुरुवार को पूर्वाह्न परिषद के आह्वान पर टनकपुर रोड स्थित नेहरू ऊर्जा उद्यान परिसर में एकत्र हुए। कर्मियों ने नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। धरना स्थल पर हुई सभा में परिषद की जिला इकाई के पदाधिकारियों ने कहा कि प्रदेश सरकार का रवैया कर्मियों व शिक्षकों की समस्याओं के प्रति उदासीन रहा है। परिषद ने हमेशा यही प्रयास किया है कि वार्ता के माध्यम से समस्याओं का समाधान हो,लेकिन सरकार की इसमें उदासीनता रही है। समस्याओं के प्रति सरकार की संवेदनहीनता के कारण आंदोलन करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। कहा गया कि पुरानी पेंशन बहाल की जाए। साथ ही संविदा कर्मियों को नियमित किया जाए। केंद्रीय वेतन आयोग के स्थान पर राष्ट्रीय वेतन आयोग का गठन किया जाए। आठ लाख रुपये तक की आय को कर मुक्त किया जाए। धरना देने वालों में परिषद की जिला इकाई के संयोजक जीएल विश्वकर्मा, सादिक हुसैन, अशोक कुमार, दिनेश चंद्र, सदाकत उल्ला, अवधेश चौधरी, कमलेश सिंह, मुनीश कुमार, भागीरथ, वचन सिंह, हरिओम, सोमप्रकाश, विशंभर दयाल, वीसी यादव, योगेंद्र गर्ग समेत अन्य कर्मचारी शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.