Move to Jagran APP

रपटा पुल की तरफ बहने लगा नया नाला

शारदा नदी का जलस्तर कम हो गया है और राणाप्रतापनगर गांव से बाढ़ का पानी घटने लगा है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Sep 2018 10:49 PM (IST)Updated: Wed, 05 Sep 2018 10:49 PM (IST)
रपटा पुल की तरफ बहने लगा नया नाला
रपटा पुल की तरफ बहने लगा नया नाला

पूरनपुर (पीलीभीत) : शारदा नदी का जलस्तर कम हो गया है और राणाप्रतापनगर गांव से बाढ़ का पानी भी उतर गया है मगर शारदा नदी के किनारे राणाप्रताप नगर गांव के पीपल पेड़ से सौ मीटर आगे शारदा नदी ने खेतों की तरफ पानी के वेग से नाला बना दिया है। पानी का तेज बहाव गांव के रपटा पुल पर लगातार हो रहा है। इस कारण लोगों का आवागमन बाधित है। यह नाला अभी कम गहराई का है। अगर बाढ़ खंड के अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे पाए तो यह नाला बड़ा रूप ले सकता है।

prime article banner

लोगों का कहना है कि नाला बंद न करने से राणाप्रतापनगर के सुतिया नाला में शारदा नदी का अधिकतर पानी बहने लगेगा और रपटा पुल पर भी खतरा बढ़ जाएगा। इतना ही नहीं शारदा नदी के पानी से भूकटान का भी खतरा बन रहा है। ग्रामीणों ने कई बार विभागीय अधिकारियों से इस तरफ बोरियां लगवाकर नाला बंद करने का निवेदन किया था मगर लगातार महीनों बाढ़ का पानी चलने से काम नहीं हो सका था। अब इधर बाढ़ कम हो गई है और शारदा नदी का जलस्तर भी घट गया है। इस मौके पर बचाव कार्य कराया जा सकता है मगर 2 दिन से जलस्तर घटने के बाद भी अभी तक बचाव कार्य शुरू नहीं कराया गया है। अगर समय रहते बचाव कार्य नहीं कराया जाता है तो इस छोटे से रास्ते से ही नदी बड़ा रूप ले सकती है और गांव को एक बार फिर भूमि कटान का खतरा झेलना पड़ सकता है। ग्रामीणों ने शीघ्र इस नाले को बंद कराने की मांग की है। इधर गांव के रपटा पुल पर अभी भी बाढ़ का पानी पूरी तरह से नहीं उतर सका है। लोगों को बाढ़ के पानी से ही होकर गुजरना पड़ रहा है। पानी कम है इस कारण नाव भी नहीं चल पा रही है। ग्रामीणों के साथ साथ छात्र-छात्राओं को भी पानी के बीच से ही होकर गुजरना पड़ रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.