Move to Jagran APP

संघर्ष कर सफलता की ऊंचाइयों को छुआ : केके गोस्वामी

सपने सच्चे हो तो उन्हें पूरा होने से कोई रोक नहीं सकता। इसे साबित कर दिखाया है मशहूर फिल्म अभिनेता केके गोस्वामी ने। जिनका कद 3 फीट 6 इंच है। वह बताते हैं कि लक्ष्य को पाने के लिए इरादे अटल हो तो संघर्ष कर मंजिल तक पहुंचने में कांटों भरी राह पर भी कदम नहीं लड़खड़ाते हैं। सफलता स्वयं ही कदमों को चूम लेती है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Jul 2021 10:49 PM (IST)Updated: Wed, 21 Jul 2021 10:49 PM (IST)
संघर्ष कर सफलता की ऊंचाइयों को छुआ : केके गोस्वामी
संघर्ष कर सफलता की ऊंचाइयों को छुआ : केके गोस्वामी

पीलीभीत,जेएनएन : सपने सच्चे हो तो उन्हें पूरा होने से कोई रोक नहीं सकता। इसे साबित कर दिखाया है मशहूर फिल्म अभिनेता केके गोस्वामी ने। जिनका कद 3 फीट 6 इंच है। वह बताते हैं कि लक्ष्य को पाने के लिए इरादे अटल हो तो संघर्ष कर मंजिल तक पहुंचने में कांटों भरी राह पर भी कदम नहीं लड़खड़ाते हैं। सफलता स्वयं ही कदमों को चूम लेती है।

loksabha election banner

भाजपा नेता राकेश गंगवार के यहां बुधवार को निजी कार्यक्रम में आए फिल्म अभिनेता गोस्वामी पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। बिहार के मुजफ्फरपुर में छोटे से गांव में जन्मे गोस्वामी ने बताया कि पिता भगवान गोस्वामी गांव में आयोजित होने वाले ड्रामा में अपने साथ ही अभिनय कराते थे, उनकी प्रेरणा से फिल्मों में अभिनय करने की जिज्ञासा पैदा हुई। हाइट काफी कम होने के कारण उन्हें कठिनाइयों का सामना करना पड़ा, परंतु उन्होंने यह संकल्प ले लिया था फिल्म इंडस्ट्री में वह अपनी अलग पहचान बनाएंगे, इसके लिए उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा। सबसे पहले भोजपुरी फिल्म पोस्टमैन में अभिनय किया। टीवी से लेकर फिल्म जगत के अभिनय में सफलता पाने के लिए लगातार संघर्ष जारी रखा। टीवी सीरियल सीआइडी, चक्रवर्ती सम्राट अशोक, जूनियर जी, चाचा चौधरी, शक्तिमान, विकराल गबराल, भूत अंकल समेत कई टीवी सीरियल में अभिनय का लोहा मनवाया। फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म गंगा में अभिनय कर उन्होंने यह एहसास कराया कि छोटा कद होने के बाद भी उनमें प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। फिल्म अभिनेता सलमान खान के साथ दुश्मन दुनिया मिकी आ गया में अभिनय काफी सराय गया। उन्होंने बताया कि उत्तराखंड में फिल्म अजनबी की शूटिग करने के लिए मुंबई से उत्तराखंड आए थे। उन्होंने बताया कि अब डिजिटल का समय आ गया है। फिल्म इंडस्ट्री में काम करने के तरीके बदल गए परंतु दर्शकों का प्रेम अभी भी मिल रहा है। प्रदेश की भाजपा सरकार फिल्म कलाकारों को अपना पूरा सहयोग दे रही है। कोरोना काल में फिल्म जगत को काफी क्षति हुई है पिछले 2 वर्षों से अभिनय का कार्य लगभग बंद है। बीसलपुर के कलाकार ऋषभ को भी अपने साथ अभिनय में जोड़ेंगे। इस मौके पर फिल्म कलाकार सत्येंद्र शुक्ल उर्फ मोनू, पालिका सभासद संजीव गंगवार, रवि कुमार आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.