Move to Jagran APP

किसानों ने चीनी मिल में किया हंगामा

घंटों कतार में खड़े होने के बाद भी गन्ना की तौल न होने से परेशान किसानों के सब्र का बांध टूट गया। उन्होंने किसान सहकारी चीनी मिल के यार्ड परिसर में जमकर हंगामा किया। मुख्य गन्ना अधिकारी का पुतला फूंककर गन्ने की तौल बंद करा दी। विधायक मौके पर पहुंच गए।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Mar 2019 11:50 PM (IST)Updated: Mon, 25 Mar 2019 11:50 PM (IST)
किसानों ने चीनी मिल में किया हंगामा
किसानों ने चीनी मिल में किया हंगामा

बीसलपुर (पीलीभीत) : घंटों कतार में खड़े होने के बाद भी गन्ना की तौल न होने से परेशान किसानों के सब्र का बांध टूट गया। उन्होंने किसान सहकारी चीनी मिल के यार्ड परिसर में जमकर हंगामा किया। मुख्य गन्ना अधिकारी का पुतला फूंककर गन्ने की तौल बंद करा दी। विधायक मौके पर पहुंच गए। उन्होंने समझाकर बमुश्किल किसानों को शांत किया।

loksabha election banner

किसान सहकारी चीनी मिल में गन्ने की तौल के लिए पिछले कई दिनों से बड़ी संख्या में किसान घंटों कतार में खड़े रहते हैं। किसानों का आरोप है कि अधिक इंडेंट जारी कर दिया गया है जबकि मिल में गन्ने की तौल काफी धीमी गति से हो रही है। गन्ना सेंटरों से आने वाला गन्ना पहले तौला जाता है जबकि कतार में खड़े होने वाले किसानों का गन्ना बाद में रूक रूककर तुल रहा है, जिससे उन लोगों को भारी असुविधा हो रही है। समस्या से परेशान होकर ग्रामीणों के सब्र का बांध सोमवार को टूट गया। यार्ड परिसर में हंगामा करना शुरू कर दिया तथा मिल के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी मिल के अंदर तौल सेंटर पर पहुंच गए और उन्होंने तौल बंद करा दी। जानकारी होने पर प्रधान प्रबंधक सहदेव सिंह ने पुलिस फोर्स को मौके पर बुला लिया। आक्रोशित ग्रामीण पुलिस के सामने ही हंगामा करते रहे और उनहोंने मुख्य गन्ना अधिकारी का घेराव कर खरी खोटी सुनानी शुरू कर दी। विधायक रामसरन वर्मा मौके पर पहुंच गए। ग्राम जसकरनापुर के किसान दाताराम से विधायक के गनर की नोकझोंक होने लगी। विधायक ने आश्वासन दिया कि सभी किसानों का गन्ना लेने के बाद ही चीनी मिल बंद होगा। पहले कतार में खड़ किसानों का गन्ना तौला जाएगा बाद में गन्ना सेंटरों से आने वाला गन्ना लिया जाएगा। उन्होंने प्रधान प्रबंधक को निर्देश दिए कि किसानों का गन्ना तौले जाने में किसी भी तरह की लापरवाही न हो। विधायक के चले जाने के बाद किसानों ने पुन: हंगामा किया। मुख्य गन्ना अधिकारी का पुतला फूंक दिया। विरोध करने वालों में नन्हे लाल, लालता प्रसाद, हरीश कुमार, गयादीन, इतवारीलाल ग्रामीण शामिल थे। हंगामे के कारण मिल में गन्ने की तौल काफी देर तक बंद रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.