Move to Jagran APP

चुनौतियों का सामना कर देश आत्मनिर्भरता की ओर: वरुण

भाजपा सांसद वरुण गांधी ने कहा कि कोविड-19 जैसी वैश्विक महामारी के दौरान अमेरिका जैसे शक्तिशाली देश ने भी इस महामारी के सामने अपने घुटने टेके परंतु हमारा देश चुनौतियों का सामना करते हुए सभी के परिश्रम के परिणाम स्वरूप कोरोना को हराने में सफल हुए। इस महामारी ने भारत को आत्मनिर्भरता की राह दिखा दी है। देश तेजी से हर क्षेत्र में आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ रहा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Mar 2021 10:30 PM (IST)Updated: Tue, 02 Mar 2021 10:30 PM (IST)
चुनौतियों का सामना कर देश आत्मनिर्भरता की ओर: वरुण
चुनौतियों का सामना कर देश आत्मनिर्भरता की ओर: वरुण

पीलीभीत,जेएनएन : भाजपा सांसद वरुण गांधी ने कहा कि कोविड-19 जैसी वैश्विक महामारी के दौरान अमेरिका जैसे शक्तिशाली देश ने भी इस महामारी के सामने अपने घुटने टेके परंतु हमारा देश चुनौतियों का सामना करते हुए सभी के परिश्रम के परिणाम स्वरूप कोरोना को हराने में सफल हुए। इस महामारी ने भारत को आत्मनिर्भरता की राह दिखा दी है। देश तेजी से हर क्षेत्र में आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ रहा है।

loksabha election banner

मंगलवार की देरशाम नौगवां चौराहा स्थित एक होटल में आयोजित कोरोना वॉरियर्स के सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए सांसद ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी का संकट काल एक चुनौती के रूप में हम सब के सामने आया। हर चुनौती एक अवसर प्रदान करती है। इस महामारी संकट काल में हम सब चुनौतियों का सामना करते हुए आत्मनिर्भरता की ओर अग्रसर हुए हैं। सांसद ने उपस्थित डॉक्टर्स, नर्स, टैक्नीशियन सहित स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम का आभार व्यक्त किया। कहा कि कोरोना काल में निडर होकर कठोर परिश्रम व हिम्मत के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए जनपद को सुरक्षित रखने में अहम भूमिका निभाई है। लॉकडाउन के समय में जनपद के गरीब, असहाय व जरूतमंदों लोगों को सहायता व भोजन की उपलब्ध कराने के लिए नियमित प्रयास किए गए। जनपद में 12 सांसद रसोई का नियमित संचालन कर लाखों की संख्या में भोजन के पैकेट वितरित कर सहायता प्रदान की गई। कोरोना वॉरियर्स के रूप में कार्य करने वाले डाक्टर्स, नर्स, टैक्नीशियन समेत अन्य लोगों को प्रशस्ति पत्र व प्रतीक चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया। जिलाधिकारी पुलकित खरे ने मेडिकल टीम को बधाई देते हुए कोरोना वॉरियर्स को सम्मानित करने को अपना बहुमूल्य समय देने के लिए सांसद का आभार व्यक्त किया गया। सम्मान समारोह को भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव प्रताप सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष सुरेश गंगवार व राकेश गुप्ता ने भी संबोधित किया। मुख्य विकास अधिकारी प्रशांत श्रीवास्तव, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सीमा अग्रवाल, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सीएम चतुर्वेदी, प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अनीता चौरसिया उपस्थित रहे।

सुहास में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण

भाजपा सांसद वरुण गांधी एवं जिलाधिकारी पुलकित खरे ने नवनिर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सुहास का लोकार्पण किया। मंगलवार को सांसद एवं जिलाधिकारी बरखेड़ा विकास खंड के गांव सुहास पहुंचकर नवनिर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री की घोषणाओं में शामिल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण 188.59 लाख की लागत से स्वास्थ्य सेवाओं का बेहतर बनाने के ²ष्टिगत कराया गया है। यह सुहास गांव के लिए ही नहीं पूरे क्षेत्र के लिए बहुत उपयोगी साबित होगा। क्षेत्र वासियों के लिए एक बहुमूल्य उपहार साबित होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.