पोस्टमार्टम हाउस से इन्वर्टर और एलईडी चोरी

पुलिस लाइन के समीप स्थित पोस्टमार्टम हाउस में चोरी की वारदात को अंजाम देकर चोरों ने खुली चुनौती दी है। बुधवार सुबह जब पोस्टमार्टम हाउस पर स्टाफ पहुंचा तो चैनल के ताले खुले हुए थे। अंदर पहुंचकर ड्यूटी रूम का गेट खुला मिला। कमरे में रखा इन्वर्टर बैट्रा गायब था। इसके अलावा कमरे में रखी अलमारी का ताला भी टूटा हुआ था।

JagranPublish: Wed, 18 Nov 2020 10:26 PM (IST)Updated: Wed, 18 Nov 2020 10:29 PM (IST)
पोस्टमार्टम हाउस से इन्वर्टर और एलईडी चोरी

पीलीभीत,जेएनएन : पुलिस लाइन के समीप स्थित पोस्टमार्टम हाउस में चोरी की वारदात को अंजाम देकर चोरों ने खुली चुनौती दी है। बुधवार सुबह जब पोस्टमार्टम हाउस पर स्टाफ पहुंचा तो चैनल के ताले खुले हुए थे। अंदर पहुंचकर ड्यूटी रूम का गेट खुला मिला। कमरे में रखा इन्वर्टर, बैट्रा गायब था। इसके अलावा कमरे में रखी अलमारी का ताला भी टूटा हुआ था। कमरे में लगी सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर व एलईडी मानीटर भी चोर साथ में उठाकर ले गए। स्टाफ ने चोरी की सूचना सीएमओ को दी। इसके बाद सदर कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मुआयना किया।

नहीं मिले ताले: पोस्टमार्टम हाउस पर

मौजूद कर्मियों ने बताया कि सुबह जब वे पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे तो ताले खुले हुए थे। आसपास कहीं पर ताले नहीं पाए गए। उन्होंने बताया कि रात में चैनल जंजीर व ताला लगाकर बंद किया गया था। सुबह आने पर न तो ताला मिला और न ही जंजीर।

चौकीदार का पता नहीं: पोस्टमार्टम हाउस में चोरी की घटना होने के बाद सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़ा हो गया है। पोस्टमार्टम हाउस पर मौजूद स्टाफ के मुताबिक रात में चौकीदारी की जिम्मेदारी जमुना प्रसाद की रहती है। मंगलवार की रात वह ड्यूटी पर था या नहीं, इस पर कोई जबाब नहीं दे पाया। बुधवार दोपहर बाद तक जमुना प्रसाद पोस्टमार्टम हाउस नहीं पहुंचा था।

दुकान और घर से आभूषण व नकदी चोरी

पूरनपुर : नगर में चोरी की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। चोरों ने एक दुकान व घर से हजारों का माल चोरी कर लिया, इसके अलावा दो अन्य जगह चोरी करने का प्रयास किया। एक दुकान पर लगे सीसीटीवी कैमरे में चोरों की हरकत कैद हो गई। तीन बदमाश चोरी करते साफ दिखाई दे रहे हैं।

पिछले कुछ दिनों से ठंड की दस्तक होते ही चोरों और लूटपाट की घटनाओं में इजाफा शुरू हो गया है। पुलिस की पिकेट और गश्तीदल चोरों की ओर से वारदात को अंजाम देने से नहीं रोक पा रहा है। नगरवासियों की नींद उड़ गई है। नगर के मुहल्ला कायस्थान शांतिपुरम में चोरों ने रजत सक्सेना की दुकान में धावा बोल दिया। चोर जीने का ताला तोड़कर छत पर पहुंचे। वहां किराये बतौर रह रहे सेहरामऊ उत्तरी क्षेत्र के गांव सोंधा के परिषदीय स्कूल के शिक्षक अतुल कटियार के कमरे को खंगाला। एक बूफर चोरी किया। इसके बाद वह दुकान में दाखिल हुए। चोर परचून की दुकान से 32 सौ रुपये की नकदी, एक इन्वर्टर, मोबाइल डिवाइस चोरी कर ले गए। चोरों ने सौ मीटर दूर रहने वाले गांव गोपालपुर में लगे क्रय केंद्र प्रभारी आदित्य प्रकाश के बंद घर को निशाना बनाया। मेन गेट का ताला तोड़कर घर में दाखिल होने के बाद कमरों में सेफ में रखा लैपटाप, पचास हजार की नकदी, एक सोने की चैन, सोने का हार, पायल, सोने की अंगूठी चोरी कर ले गए। आदित्य प्रकाश भैयादूज पर्व को लेकर पत्नी रेशमा के साथ पीलीभीत की निरंजनकुंज कालोनी स्थित ससुराल गए थे। पड़ोसियों से जानकारी मिलने पर दूसरे दिन जब वह वापस आए तो उन्हें पता चल सका। इसके अलावा चोरों ने बमनपुरी निवासी राजेंद्र प्रसाद की दुकान के ताले तोड़ने का प्रयास किया लेकिन आहट होने पर चोर सफल नहीं हो पाए। चोरों ने इसके बाद माधोटांडा रेलवे क्रासिग के पास अरवन पंजाबी रेस्टोरेंट में घुसकर जीने का ताला तोड़ दिया। रेस्टोरेंट स्वामी सतबिदर ने बताया कि चोर उनके यहां वारदात को अंजाम नहीं दे सके। एक ही रात में दो जगह चोरी और दो जगह का चोरी के प्रयास को लेकर खलबली मच गई। नगर चौकी इंचार्ज ने बताया कि तहरीर प्राप्त हुई थी। चोरी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपितों के शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept