Move to Jagran APP

सर्दी के मौसम में गुल हो रही बिजली

सर्द मौसम में बिजली बार-बार गुल हो रही है। अक्सर सुबह के वक्त बत्ती गुल होने के कारण शहरवासियों को पानी की किल्लत से भी जूझना पड़ता है। नकटादाना सब-स्टेशन से जुड़े इलाकों में शाम ढलते ही ट्रिपिग होने लगता है। हर 10-15 मिनट के अंतराल पर बिजली ट्रिप कर जाती है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 27 Dec 2020 11:48 PM (IST)Updated: Sun, 27 Dec 2020 11:48 PM (IST)
सर्दी के मौसम में गुल हो रही बिजली
सर्दी के मौसम में गुल हो रही बिजली

पीलीभीत,जेएनएन : सर्द मौसम में बिजली बार-बार गुल हो रही है। अक्सर सुबह के वक्त बत्ती गुल होने के कारण शहरवासियों को पानी की किल्लत से भी जूझना पड़ता है। नकटादाना सब-स्टेशन से जुड़े इलाकों में शाम ढलते ही ट्रिपिग होने लगता है। हर 10-15 मिनट के अंतराल पर बिजली ट्रिप कर जाती है।

loksabha election banner

पिछले दिनों ऊर्जा मंत्री ने विभागीय मध्यांचल विद्युत वितरण निगम के अभियंताओं की बैठक लेकर ट्रिपिग की समस्या दूर कराने के साथ ही उपभोक्ताओं को बेहतर सेवाएं देने के निर्देश दिए लेकिन यहां उसका कोई असर नहीं दिख रहा है। दिन हो या रात अक्सर बिजली गुल हो जाती है। वैसे कंट्रोल की ओर से शहर को कटौती मुक्त किया गया है। ऐसे में उपभोक्ताओं को चौबीस घंटे बिजली मिलना चाहिए लेकिन ऐसा नहीं हो रहा। कभी लाइन में फाल्ट तो कभी फीडर में खराबी से घंटों बिजली गुल रहना रोज की समस्या बन गया है। उपभोक्ताओं का कहना है कि ठंड के सीजन में भी बिजली चैन नहीं लेने दे रही हैं। इन दिनों नकटादाना सब-स्टेशन से जुड़े इलाकों में रहने वाले उपभोक्ताओं की दिक्कतें बढ़ी हुई हैं। इस सब-स्टेशन के फीडरों पर शाम ढलते ही ट्रिपिग होने लगती है। प्रत्येक दस या पंद्रह मिनट के अंतराल पर बिजली गुल होते रहने के कारण इस दौरान पढ़ाई करने वाले छात्र-छात्राओं की दिक्कतें बढ़ जाती हैं। छात्र-छात्राओं का कहना है कि इन दिनों कोविड-19 के कारण विद्यालय की बजाय घर पर ही अधिक पढ़ाई करते हैं। शाम के वक्त खाली समय में पढ़ाई करने बैठते हैं तो बिजी बाधक बन जाती है। उधर, एसडीओ (टाउन) अतुल कुमार का कहना है कि शहरवासियों को बेहतर आपूर्ति देने के लिए फील्ड स्टाफ लगातार सक्रिय रहता है। जहां भी फाल्ट की सूचना मिलती है तो तुरंत टीम भेजी जाती है। कहीं कहीं ट्रिपिग की समस्या है, जिसे जल्द ही दूर करा दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.