Move to Jagran APP

यूट्यूब सेशन से युवा मतदाताओं को किया जागरूक

पीलीभीतजेएनएन विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 के ²ष्टिगत जिलाधिकारी पुलकित खरे ने यूट्यूब सेशन के माध्यम से जनपद के युवा मतदाताओं दिव्यांग व अन्य मतदाताओं से जुड़कर 23 फरवरी को होने वाले मतदान दिवस में जनपद में अधिक से अधिक मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 11:10 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 11:10 PM (IST)
यूट्यूब सेशन से युवा मतदाताओं को किया जागरूक
यूट्यूब सेशन से युवा मतदाताओं को किया जागरूक

पीलीभीत,जेएनएन : विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 के ²ष्टिगत जिलाधिकारी पुलकित खरे ने यूट्यूब सेशन के माध्यम से जनपद के युवा मतदाताओं, दिव्यांग व अन्य मतदाताओं से जुड़कर 23 फरवरी को होने वाले मतदान दिवस में जनपद में अधिक से अधिक मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक किया।

loksabha election banner

शुक्रवार को यूट्यूब सेशन में उन्होंने युवा एवं अन्य मतदाताओं से जुड़कर संवाद किया। उन्होंने मतदाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्रीयगान याद दिलाता है कि भारत भाग्य विधाता। कहा कि भारत का हर नागरिक जो 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुका है जो वोटिग प्रक्रिया से जुड़ा है। जो हर निर्वाचन में जाकर वोटिग करता है, वही सही मायने में भारत भाग्य विधाता है। उन्होंने कहा कि हम सभी अपने मताधिकार का प्रयोग कर अपने अच्छे जनप्रतिनिधि का चयन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि हर पार्टी हर उम्मीदवार आपके सामने कुछ बातें रखता है। हमारे सामने शिक्षा, स्वास्थ्य, इन्फ्रास्टेक्चर, रोजगार, अर्थव्यवस्था से संबंधित कुछ बातें कुछ वादे रखता है और उसी आधार पर हर मतदाता तय करता है कि अब हमें किसे चुनना है। आने वाले सालों में आपके गांव, शहर, राज्य, देश की दशा क्या होगी, यह आपके वोट से ही तय होता है। डीएम ने कहा कि हर मतदाता को हमारे संविधान ने यह ताकत दी है। यह अधिकार दिया है कि हम वोट कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि अगर आप 18 वर्ष की आयु के ऊपर के हैं तो कोई नहीं पूछता कि आप किस जाति, धर्म, स्त्री, पुरूष हैं। आप कहां रहते हैं। अमीर है या गरीब हैं। कौन सी नौकरी करते हैं, यह बातें मताधिकार के सामने छोटी पड़ जाती हैं। क्योंकि इन सारी बातों के कोई मायने नहीं रह जाते है। यदि आप 18 साल के ऊपर के हैं, तो सिर्फ एक ताकत सबको बराबरी से वोट करने की हैं। चाहे वह किसी शहर, गांव, व्यवसाय, खेती किसानी करता हो या नौकरी करता हो। चाहे बेरोजगार ही हो या पढ़ाई कर रहा हो। हर युवा जो 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुका हो, उसको भारत का संविधान वोट करने की ताकत देता है। उन्होंने कहा कि वोट करने के लिए हम स्वतंत्र हैं। उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि निर्वाचन आयोग ने केवाईसी एप लांच किया है। जिसको आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। जिससे आपको हर उम्मीदवार की जानकारी प्राप्त हो जाएगी। उन्होंने कहा कि यह एक ऐसा अधिकार है जो हम सभी को मिला है, इसके बावजूद वोटिग के समय तमाम बहाने बनाकर वोट करने नहीं जाते है, यह गलत है, वोट अवश्य करें। यदि हम सोच समझ रखते है कि हर क्षेत्र में विकास हो तो उसकी शुरूआत वोट से ही होती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.