Move to Jagran APP

मंदी गायब, धनतेरस के लिए सज गया बाजार

दीपावली त्योहार - स्टील के साथ ही फूल पीतल व तांबा से बने बर्तनों की मांग अधिक - माड्यूल किचन के जमाने में नए तरीके के बर्तनों की खरीदारी भी खूब - धनतेरस पर बर्तन बाजार में कई करोड़ का होता है टर्नओवर फोटो-21पीआइएलपी-1 2

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Oct 2019 04:49 PM (IST)Updated: Mon, 21 Oct 2019 04:49 PM (IST)
मंदी गायब, धनतेरस के लिए सज गया बाजार
मंदी गायब, धनतेरस के लिए सज गया बाजार

जागरण संवाददाता, पीलीभीत : धनतेरस के लिए बर्तन बाजार पूरी तरह से तैयार हो गया है। माड्यूल किचन के जमाने में नए तरीके के बर्तन लोगों को सबसे ज्यादा आकर्षित कर रहे हैं। नानस्टिक बर्तनों का चलन लगातार बढ़ रहा है। ब्रांडेड कंपनियों ने तो धनतेरस पर ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए विभिन्न तरह की स्कीम लांच कर दी हैं। ब्रांडेड कंपनियों ने ऐसी स्कीम लागू की है कि कोई एक उत्पाद खरीदने पर ग्राहकों को एक उत्पाद मुफ्त दिया जाएगा। ग्रामीणों के लिए पीतल और फूल जैसी धातुओं के बर्तन ज्यादा आकर्षित करते हैं। स्टील के बर्तनों की तो दुकानों पर भरमार है। दुकानदारों ने प्रत्येक वर्ग के ग्राहकों की पसंद को ध्यान में रखते हुए तैयारी की है। विभिन्न तरह की आकर्षक क्राकरी का व्यवसाय करने वाले कारोबारियों ने भी मध्यम वर्ग के उपभोक्ताओं की पसंद का पूरा ख्याल रखते हुए विभिन्न रेंज के क्राकरी आयटम जुटाए हैं। ज्यादातर कारोबारियों का कहना है कि अभी बाजार हल्का है लेकिन धनतेरस का पर्व निकट आते ही इसमें तेजी आ जाने की पूरी संभावना है। धरतेरस पर अकेले शहर में ही कई करोड़ रुपये का टर्नओवर होता रहा है। ऐसे में बर्तन, क्राकरी कारोबारियों को उम्मीद है कि पिछले वर्ष की तरह ही इस साल भी अच्छा बिजनेस होना चाहिए। फोटो-21पीआइएलपी-3

loksabha election banner

मंदी जैसा अब कुछ नहीं है। मार्केट में बूम आ रहा है। धनतेरस के लिए खास तैयारी की गई है। कंपनियों ने ग्राहकों के लिए आकर्षक स्कीमें घोषित कर दी हैं। कई ऐसे उत्पाद हैं, जिनमें से कोई एक खरीदने पर ग्राहक को दूसरा प्रोडक्ट मुफ्त दिया जाएगा।

-आशीष अग्रवाल, व्यवसायी

फोटो-21पीआइएलपी-4

धनतेरस पर मार्केट अच्छा जाएगा। ऐसा अभी से लग रहा है। हमारे यहां तो ज्यादातर ग्राहक स्टील के साथ ही फूल के बर्तन ज्यादा पसंद करते हैं। ग्राहकों की पसंद को ध्यान में रखते हुए स्टाक जुटा लिया है। बिक्री भी शुरू हो गई है, यह आने वाले दिनों में और तेज होगी।

-संजय गुप्ता, व्यवसायी फोटो-21पीआइएलपी-5

अभी बाजार हल्का है,लेकिन धनतेरस का पर्व निकट आते ही उसमें उछाल आने की संभावना है। ग्राहक अब फैंसी बर्तन ज्यादा पसंद करने लगे हैं। ऐसे में उनकी पसंद के आधार पर ही माल मंगाया गया है।

गौरव गुप्ता, व्यवसायी फोटो-21पीआइएलपी-6

धनतेरस के लिए जोरदार तैयारी है। हालांकि अभी मार्केट थोड़ा डाउन है। धनतेरस निकट आते ही इसमें तेजी आने की संभावना है। हमारे यहां आने वाले ज्यादातर ग्राहक पीतल, फूल और स्टील के बर्तन ही पसंद करते हैं।

-सोनू महातिया, व्यवसायी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.