Move to Jagran APP

बसपा नेता अन्ना व दोनों बेटों के खिलाफ मुकदमा

पीलीभीतजेएनएन जहानाबाद नगर पंचायत अध्यक्ष के पति एवं बसपा नेता दुर्गाचरन गुप्ता उर्फ अन्ना तथा उनके दो पुत्रों पर पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। तीनों आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की दो टीमें लगाई गई हैं। अन्ना बहुजन समाज पार्टी से पीलीभीत सदर विधानसभा सीट के लिए टिकट के दावेदार हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 11:26 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 11:26 PM (IST)
बसपा नेता अन्ना व दोनों बेटों के खिलाफ मुकदमा
बसपा नेता अन्ना व दोनों बेटों के खिलाफ मुकदमा

पीलीभीत,जेएनएन : जहानाबाद नगर पंचायत अध्यक्ष के पति एवं बसपा नेता दुर्गाचरन गुप्ता उर्फ अन्ना तथा उनके दो पुत्रों पर पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। तीनों आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की दो टीमें लगाई गई हैं। अन्ना बहुजन समाज पार्टी से पीलीभीत सदर विधानसभा सीट के लिए टिकट के दावेदार हैं।

loksabha election banner

जहानाबाद के थाना प्रभारी निरीक्षक सुरेंद्र कटियार की ओर से दर्ज कराए गए मुकदमे में कहा गया कि अन्ना व उनके पुत्र शिवा गुप्ता एवं शगुन गुप्ता का समाज में आतंक है। ये लोग समाज विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहते हैं। घर में घुसकर छेड़छाड़, लूटपाट, मारपीट जैसे अपराध करते रहे हैं। समाज में इन लोगों का भय होने के कारण लोग इनके खिलाफ आवाज उठाने से डरते हैं। ये लोग आगामी विधानसभा चुनाव में भी अपनी दबंगई एवं आपराधिक कृत्यों से चुनाव प्रभावित कर सकते हैं। ऐसे में इनका समाज में स्वच्छंद रूप से रहना जनहित में उचित नहीं है। इन पर विभिन्न तरह के अपराधों से संबंधित 15 मुकदमे दर्ज हैं। गौरतलब है कि तकरीबन दो साल पहले अन्ना ने शहर के जेपी रोड बाजार में स्थित सिटी पोस्ट आफिस की बेशकीमती भूमि पर रातोंरात अवैध कब्जा कर लिया था। यह मामला सुर्खियों में छाया तो जिला प्रशासन और पुलिस ने अन्ना तथा अन्य आरोपितों के खिलाफ गंभीर धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया था। साथ ही पुलिस की टीमों ने लगातार दबिश देकर कई आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। वहीं आरोपित अन्ना ने कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया था। बाद में अन्ना को भी जेल भेज दिया गया था। इस मामले में भी अन्ना के साथ उसका पुत्र शिवा भी आरोपित था। इस मामले में भी पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया था।

---वर्जन---

गैंगस्टर एक्ट के तहत जिन तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की दो टीमें गठित की गई हैं। लगातार दबिश दी जा रही है। जल्द ही तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

सुरेंद्र कटियार, थाना प्रभारी निरीक्षक जहानाबाद

--वर्जन---

मुझे विधानसभा चुनाव लड़ने से रोकने के लिए सदर विधायक संजय सिंह गंगवार के इशारे पर झूठे मुकदमों में फंसाया जा रहा है। जहानाबाद थाने के प्रभारी निरीक्षक सदर विधायक के रिश्तेदार हैं। मेरा बसपा से सदर विधानसभा चुनाव के लिए टिकट लगभग फाइनल है, इसी वजह से दबाव बनाने का प्रयास किया जा रहा है।

दुर्गाचरन गुप्ता उर्फ अन्ना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.