Move to Jagran APP

निषेधाज्ञा व कोविड प्रोटोकाल उल्लंघन में 268 समर्थकों पर मुकदमा

पीलीभीतजेएनएन समाजवादी पार्टी की ओर से सदर सीट पर पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वर्गीय हाजी रियाज अहमद के बेटे डा. शाने अली को टिकट नहीं देने से समर्थकों में गुस्सा है। सैकड़ों की संख्या में नाराज समर्थक मंगलवार की दोपहर चंदोई गांव स्थित ला कालेज परिसर में एकत्र हुए। बैठक कर सपा हाईकमान के खिलाफ समर्थकों ने खुलकर नाराजगी जताई। इस बीच भनक पाकर सीओ सिटी तथा सदर कोतवाल फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए जिसके बाद वहां अफरातफरी का माहौल हो गया। पुलिस ने डेढ़ दर्जन नामजद तथा 250 अज्ञात लोगों के खिलाफ निषेधाज्ञा एवं कोविड 19 प्रोटोकाल के उल्लंघन करने के आरोप के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Jan 2022 12:25 AM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 12:25 AM (IST)
निषेधाज्ञा व कोविड प्रोटोकाल उल्लंघन में 268 समर्थकों पर मुकदमा
निषेधाज्ञा व कोविड प्रोटोकाल उल्लंघन में 268 समर्थकों पर मुकदमा

पीलीभीत,जेएनएन : समाजवादी पार्टी की ओर से सदर सीट पर पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वर्गीय हाजी रियाज अहमद के बेटे डा. शाने अली को टिकट नहीं देने से समर्थकों में गुस्सा है। सैकड़ों की संख्या में नाराज समर्थक मंगलवार की दोपहर चंदोई गांव स्थित ला कालेज परिसर में एकत्र हुए। बैठक कर सपा हाईकमान के खिलाफ समर्थकों ने खुलकर नाराजगी जताई। इस बीच भनक पाकर सीओ सिटी तथा सदर कोतवाल फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए , जिसके बाद वहां अफरातफरी का माहौल हो गया। पुलिस ने डेढ़ दर्जन नामजद तथा 250 अज्ञात लोगों के खिलाफ निषेधाज्ञा एवं कोविड 19 प्रोटोकाल के उल्लंघन करने के आरोप के तहत मुकदमा दर्ज किया है। पीलीभीत सदर सीट पर पूर्व कैबिनेट मंत्री के पुत्र डा. शाने अली ने सपा टिकट पाने के लिए हाईकमान को आवेदन किया था, लेकिन सपा हाईकमान ने डा. शैलेंद्र गंगवार को टिकट दिया है। इसकी जानकारी होने से शाने अली के समर्थकों में रोष फैल गया। मंगलवार की दोपहर ला कालेज परिसर में सैकड़ों समर्थकों को एकत्र कर बैठक आहूत की गई। बगैर किसी अनुमति के इतनी बड़ी संख्या में भीड़ जुटने की सूचना पर सीओ सिटी सुनील दत्त शर्मा, सदर कोतवाल हरीशवर्धन सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने वीडियोग्राफी कराई, जिसके बाद शाने अली के 18 समर्थकों को नामजद तथा 250 अज्ञात लोगों पर कोविड नियमों और धारा 144 के उल्लंघन करने की बाबत मुकदमा दर्ज किया गया है। कोतवाली के दारोगा विनोद कुमार की ओर से दर्ज रिपोर्ट में रिकू पांडेय, अजहर अहमद, कमालुद्दीन, ऋषभ मेरठिया, हाफिज फरियाद, मुन्ना खान, इरफान सटोरिया, पवन कुमार उर्फ पिकू, फैसल खान, गयासुद्दीन, इम्तियाज अली, सफदरखान, धर्मेंद्र गौतम को नामजद किया गया है। सदर कोतवाल हरीश वर्धन सिंह ने बताया कि शाने अली के समर्थकों ने ला कालेज में बिना अनुमति के बैठक कर रहे थे। मौके पर समर्थकों की डेढ़ दर्जन कारें खड़ी थीं। पुलिस ने कारों के नंबर नोट किए है। गाड़ियों के नंबर से इनके मालिकों का पता किया जाएगा। पुलिस ने विवेचना शुरू कर दी है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.