Move to Jagran APP

बारिश से ठप गन्ने की कटाई चीनी मिल को आपूर्ति में बाधा

शीत हवाओं के साथ शुक्रवार को हुई बारिश से खेतों में गन्ने की कटाई नहीं करा पाए। चेहरों पर उदासी छाई हुई है। बारिश के कारण मजदूरों ने खेतों में गन्ने की कटाई नहीं की जिससे किसान गन्ने की फसल चीनी मिलों के लिए नहीं ले जा सके।

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Dec 2019 10:44 PM (IST)Updated: Fri, 13 Dec 2019 10:44 PM (IST)
बारिश से ठप गन्ने की कटाई चीनी मिल को आपूर्ति में बाधा

संवाद सहयोगी, बीसलपुर (पीलीभीत) : शीत हवाओं के साथ शुक्रवार को हुई बारिश से खेतों में गन्ने की कटाई नहीं करा पाए। चेहरों पर उदासी छाई हुई है। बारिश के कारण मजदूरों ने खेतों में गन्ने की कटाई नहीं की जिससे किसान गन्ने की फसल चीनी मिलों के लिए नहीं ले जा सके।

loksabha election banner

गुरुवार को रात से ही मौसम का मिजाज बिगड़ने से किसानों के चेहरे पर उदासी छाने लगी। शुक्रवार को सुबह होते ही हल्की बारिश शुरू हो गई और 10 बजते ही बारिश में तेजी आने लगी। बारिश के कारण मजदूर खेतों में गन्ने की फसल काटने नहीं गए जिससे किसान परेशान दिखे। गन्ने की पर्ची उनकी जेबों में ही पड़ी रही और फसल न कटा पाने के कारण वे उन्हें संबंधित चीनी मिलों के लिए गन्ने के साथ लेकर नहीं जा सके। चीनी मिलों को गन्ने की आपूर्ति करना किसानों के लिए पहले से ही मुसीबत बना हुआ है। पहले गन्ने की पर्ची पाने को उन्हें कई दिनों तक चक्कर लगाने पड़ रहे हैं और जब पर्ची मिल गई तो मौसम का मिजाज बिगड़ गया है। बारिश होने के कारण गन्ने की फसल भीग गयी है, जिससे मजदूर अब कई दिनों तक खेतों में गन्ने की फसल काटने नहीं जा सकेंगे। गन्ना डालकर खेतों में गेहूं की फसल करना चाहते है। गन्ने की फसल चीनी मिल को न पड़ पाने के कारण उनकी बुवाई पिछड़ जा रही है।

13 बीएसएलपी 2

बारिश के कारण खेत में गन्ने की फसल की कटाई बंद करानी पड़ी एक ट्राली गन्ना खेत में कटा हुआ भी पड़ा है। बारिश के कारण उसे चीनी मिल के लिए नहीं ले जा पाए।

-बृजेश पाठक ,ग्राम बड़ागांव 13 बीएसएलपी 3 बारिश होने के कारण मजदूर आज खेत में गन्ने की फसल काटने नहीं गए। अभी बारिश रुकने के आसार भी दिखाई नहीं दे रहे, जिससे समय से चीनी मिल के लिए गन्ना नहीं ले जा पाऊंगा ।

सोनपाल ग्राम मुसेली 13 बीएसएलपी 4

सुबह मजदूरों को लेकर खेत में गन्ने की फसल कटवाने को गया था। पहले हल्की बूंदाबांदी हो रही थी परंतु बाद में तेज बारिश होने लगी जिससे घर लौटना पड़ा।

मुकेश उपाध्याय ,ग्राम शहबाजपुर

13 बीएसएलपी 5

पिछले 2 दिनों से खेत में गन्ने की फसल की कटाई करा रहा हूं। आज बारिश होने के कारण मजदूरों ने फसल नहीं काटी। गन्ना खेत में ही पड़ा हुआ है बारिश से काफी परेशानी हुई है।

-राजेश कश्यप,मुहल्ला दुर्गा प्रसाद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.