Move to Jagran APP

कैंडल मार्च निकालकर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले की घटना को लेकर लोगों में आक्रोश है। उधर बच्चों ने शहीदों की याद में कैंडल मार्च निकाला।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Feb 2019 10:51 PM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 10:51 PM (IST)
कैंडल मार्च निकालकर शहीदों को दी श्रद्धांजलि
कैंडल मार्च निकालकर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

पीलीभीत : कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले की घटना को लेकर लोगों में गम और गुस्सा लगातार मुखर हो रहा है। कलेक्ट्रेट में महिला अधिवक्ताओं ने पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। बीसलपुर में स्कूली बच्चों ने कैंडल मार्च निकालकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। पूरनपुर में भी पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई।

loksabha election banner

विगत 14 फरवरी को पुलवामा में कायराना आतंकी हमले के विरोध में बुधवार को महिला अधिवक्ताओं ने सिविल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष के नेतृत्व में पाकिस्तान के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन एडीएम न्यायिक को दिया गया। सिविल बार एसोसिएशन की अध्यक्ष स्नेहलता तिवारी के नेतृत्व में दिए गए ज्ञापन में आतंकवाद को पूर्ण रूप से समाप्त कर जवाबी कार्रवाई, खून का बदला खून, शहीद सैनिकों के परिवार के सदस्यों को एक-एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता व परिवार के सदस्यों को सरकारी नौकरी तथा शहीद सैनिकों बच्चों को निश्शुल्क उच्च शिक्षा, मुफ्त इलाज आदि की सहायता प्रदान करने की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में विनीता सक्सेना, रिचा दीक्षित, ज्योति आर्य, खुशनुमा बी, ज्योति अग्रवाल, आशिया फातमा, रीता शर्मा, प्रभा अवस्थी, विमला भट्ट आदि महिला अधिवक्ता शामिल रहीं।

बीसलपुर : नगर के मुहल्ला दुर्गा प्रसाद में स्कूली बच्चे एकत्र हुए और उन्होंने आतंकी घटना के खिलाफ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खां का पुतला फूंककर नारेबाजी की। बाद में शहीद जवानों के सम्मान में कैंडल मार्च निकाला। इस मौके पर शुभ त्रिगुणायत, शंशाक मिश्र, अनिकेत मिश्र, दिव्याशुं गुप्ता, हिमांशु शर्मा, प्रशांत शर्मा, दिव्याशुं तिवारी, शिवा दीक्षित, मोहित, प्रियांशु शर्मा, अखिल तिवारी, वैभव बच्चे शामिल थे। भाजपा कार्यकर्ताओं ने मुहल्ला दुबे में आतंकी घटना के विरोध में पाकिस्तान सरकार के खिलाफ धिक्कार दिवस मनाया। भाजपा के मनोज गुप्ता, शिवेंद्र नाथ शुक्ल, विनोद मिश्र, प्रशांत, चरन ¨सह, आकाश गुप्त सहित कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

दियोरिया कला: ग्राम नगरिया तुलागिरि में स्थित बसोले बाबा कुटिया परिसर में ग्रामीणों ने शहीद जवानों को दो मिनट का मौन धारण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया। इस मौके पर देवस्वरूप पटेल, वेदप्रकाश, सुरेश मिश्र, नरेंद्र कुमार, कमलेश कुमार ग्रामीण शामिल थे।

चुर्रासकतपुर: एके पब्लिक स्कूल में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। आतंकी घटना की कड़ी ¨नदा की गयी। शहीद जवानों के परिवारों को आर्थिक सहायता भेजने का निर्णय लिया गया।

पूरनपुर : गांव शास्त्रीनगर में पाकिस्तान की नापाक हरकत से गुस्साए ग्रामीणों ने पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। जमकर पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। ग्रामीणों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से आगे बढ़ो हम तुम्हारे साथ हैं की बात कही। शहीद हुए भारतीय जवानों की श्रद्धांजलि दी गई और कैंडल मार्च निकालकर ग्रामीणों ने दो मिनट का मौन रखकर शोक सभा की। इस मौके पर मनोज ¨सह, श्रवण कुमार, वीरेंद्र मास्टर, राम सुरेश, जय ¨हद, संजय भास्कर, रवि कुमार मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.