Move to Jagran APP

बरसात में कटी खमरिया माइनर की मरम्मत नहीं

बरसात के सीजन में कटी खमरिया माइनर की पटरियों को अभी तक सही नहीं किया गया है। विभाग की अनदेखी के चलते माइनर में झाड़ झंकाड़ उग आया है। किसानों को रबी सीजन में फसलों में पानी लगाने के लिए दिक्कतों का सामाना करना पड़ेगा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 12:51 AM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 12:51 AM (IST)
बरसात में कटी खमरिया  माइनर की मरम्मत नहीं
बरसात में कटी खमरिया माइनर की मरम्मत नहीं

पीलीभीत,जेएनएन : बरसात के सीजन में कटी खमरिया माइनर की पटरियों को अभी तक सही नहीं किया गया है। विभाग की अनदेखी के चलते माइनर में झाड़ झंकाड़ उग आया है। किसानों को रबी सीजन में फसलों में पानी लगाने के लिए दिक्कतों का सामाना करना पड़ेगा।

prime article banner

गांव अमरैयाकलां के पश्चिम खमरिया माइनर एक स्थान पर काफी नीची है, जो बरसात में हर बार कट जाती है। ग्रामीणों ने इस जगह पर कई बार पुलिया बनाने की मांग की लेकिन इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया। बरसात से कटी माइनर को अभी तक सिचाई विभाग ने जोड़ा भी नहीं है, जबकि विभाग को हर बार वजट जारी किया जाता है। इसबार भी कई माइनरों की साफ सफाई के लिए बजट जारी किया गया है फिर भी अभी काम शुरू नहीं हो सका है। रामकुमार, वीरु, महताब सिंह, वीरपाल, कृष्णा सिंह, ओमप्रकाश, सियाराम, मदनपाल, महेश कुमार, नन्दराम, दीनदयाल, लालता प्रसाद, रामभरोसे, राजेश कुमार, रामकुमार, ओमप्रकाश, सुंदरलाल, सुरेश कुमार, सुरेशचंद्र, राकेश कुमार आदि किसानों ने सिचाई मंत्री को पत्र भेजकर माइनर की मरम्मत और सफाई कराने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.