Move to Jagran APP

बसों को सरेंडर करने एआरटीओ के पास पहुंचे बस संचालक

पीलीभीतजेएनएन पूरनपुर- धनाराघाट मार्ग पर रास्ता दुरुस्त न कराने पर बस संचालकों ने एआरटीओ से मिलकर बसों को सरेंडर करने को कागज दिए। एआरटीओ की ओर से जल्द ही मार्ग का निरीक्षण कर उच्चाधिकारियों को इसकी रिपोर्ट देने का आश्वासन दिया गया। इसके बाद संचालकबसों को सरेंडर करने से माने। हजारा क्षेत्र की पौने दो लाख की आबादी को तहसील मुख्यालय से जोड़ने के लिए शारदा की धार में पेंटून पुल का निर्माण कराया जाता है। इस बार पेंटून पुल काफी लेट बन पाया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 11:41 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 11:41 PM (IST)
बसों को सरेंडर करने एआरटीओ  के पास पहुंचे बस संचालक
बसों को सरेंडर करने एआरटीओ के पास पहुंचे बस संचालक

पीलीभीत,जेएनएन : पूरनपुर- धनाराघाट मार्ग पर रास्ता दुरुस्त न कराने पर बस संचालकों ने एआरटीओ से मिलकर बसों को सरेंडर करने को कागज दिए। एआरटीओ की ओर से जल्द ही मार्ग का निरीक्षण कर उच्चाधिकारियों को इसकी रिपोर्ट देने का आश्वासन दिया गया। इसके बाद संचालकबसों को सरेंडर करने से माने। हजारा क्षेत्र की पौने दो लाख की आबादी को तहसील मुख्यालय से जोड़ने के लिए शारदा की धार में पेंटून पुल का निर्माण कराया जाता है। इस बार पेंटून पुल काफी लेट बन पाया। पुल के निर्माण के बाद बसों का संचालन शुरू हुआ, लेकिन बरसात से रास्ते में दलदल और कीचड़ में तब्दील कर दिया। छोटे पेंटून पुल से बड़े पेंटून पुल तक जो रास्ता है वह शारदा में कच्चा और रेत भरा है। इस रास्ते पर आवागमन के लिए चकर प्लेट डाली जाती हैं। इस बार बरसात में रास्ते को बेहद खराब कर दिया, इससे दो दिन तक बसों का संचालन भी बंद रहा। दो बसें भी रास्ते में फंस गई जो क्रेन की मदद से बाहर निकाली जा सकी। रास्ता सही न होने पर बस संचालकों ने 24 जनवरी को बसों को सरेंडर कर कागजात एआरटीओ को सौंपने की चेतावनी दी थी। सोमवार को पूरनपुर टाटरगंज बस यूनियन के अध्यक्ष लियाकत अली उर्फ भूरे भाई के नेतृत्व में बस संचालक एआरटीओ आफिस अपने कागज लेकर पहुंचे, उन्हें समस्या से अवगत कराया। बताया गया कि वह रास्ते को लेकर काफी परेशान हैं। साल में जो कर उनसे जा रहे हैं उसकी भरपाई नहीं हो पा रही हैं। एआरटीओ अमिताभ राय ने बस संचालकों को आश्वासन दिया कि वह जल्द ही रास्ते का निरीक्षण करेंगे। इसकी रिपोर्ट भी उच्चाधिकारियों को भेजेंगे। यूनियन अध्यक्ष ने बताया कि इस बार रास्ता भी पुरानी जगह से नहीं निकाला गया है, इससे और परेशानी बढ़ गई है। वन विभाग किसी भी समय उस रास्ते से निकलने से मना कर देगा तो बसों का संचालन ठप हो जाएगा। उन्होंने बताया कि एआरटीओ के आश्वासन पर बस संचालक मान गए हैं। जल्द ही निष्कर्ष नहीं हुआ तो आगे की रणनीति तैयार की जाएगी। इस दौरान राहुल गुप्ता, इशरत नूर, अशोक मिश्र, भवानी त्रिपाठी, इश्तियाक अहमद, अशफाक अहमद, जाबिर हुसैन, बहादुर, गुलाबो देवी आदि मौजूद रहीं।

loksabha election banner

----

बरसात से फिर ठप हो गया बसों का संचालन

सोमवार की दोपहर के समय अचानक हजारा क्षेत्र में काले बादल छा गए। देखते ही देखते शाम के समय जमकर बरसात हुई। इससे पहले से खराब मार्ग के गड्ढों में पानी भर गया बसों व अन्य वाहनों का संचालन पूरी तरीके से बंद हो गया। मार्ग फिर से कीचड़ में तब्दील होने से वाहनों के संचालन में दिक्कत हो सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.