Move to Jagran APP

स्वेटर बांटने गए बीएसए बीईओ की लापरवाही से लौटे

परिषदीय विद्यालयों में स्वेटर वितरण का कार्य शुरू हो चुका है। इस बीच कुछ खंड शिक्षाधिकारियों की लापरवाही से बच्चों को स्वेटर मिलने में देरी हो रही है। स्वेटर वितरण की हकीकत जानने जब बीएसए फील्ड में निकले तो बिफर पड़े। बीएसए ने सभी बीईओ को एक दिन में सत्यापन कराकर स्वेटर वितरण सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Nov 2020 11:28 PM (IST)Updated: Thu, 19 Nov 2020 11:28 PM (IST)
स्वेटर बांटने गए बीएसए बीईओ की लापरवाही से लौटे
स्वेटर बांटने गए बीएसए बीईओ की लापरवाही से लौटे

पीलीभीत,जेएनएन: परिषदीय विद्यालयों में स्वेटर वितरण का कार्य शुरू हो चुका है। इस बीच कुछ खंड शिक्षाधिकारियों की लापरवाही से बच्चों को स्वेटर मिलने में देरी हो रही है। स्वेटर वितरण की हकीकत जानने जब बीएसए फील्ड में निकले तो बिफर पड़े। बीएसए ने सभी बीईओ को एक दिन में सत्यापन कराकर स्वेटर वितरण सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं। बीएसए ने बीईओ ललौरीखेड़ा जीपी गौतम को फटकारते हुए विभागीय मंशा के अनुरूप कार्य करने की सख्त चेतावनी भी दी है।

loksabha election banner

गुरुवार सुबह बीएसए चंद्रकेश सिंह अचानक ललौरीखेड़ा क्षेत्र के विद्यालयों में स्वेटर वितरण करने निकल पड़े। बीएसए ललौरीखेड़ा विकास खंड स्थित प्राथमिक विद्यालय खरूआ में पहुंचे। विद्यालय में स्वेटर वितरण के लिए प्रधानाध्यापक से स्वेटर मांगे तो उन्हें अवगत कराया गया कि स्वेटर अभी विद्यालय में नहीं आए हैं। बीईओ जीपी गौतम से स्वेटर वितरण शुरू न होने का कारण पूछा तो पता चला कि स्वेटरों का सत्यापन ही नहीं हो पाया है। यह सुनते ही बीएसए का पारा चढ़ गया। उन्होंने बीईओ को फटकारते हुए तुरंत समिति से सत्यापन कराने के आदेश दिए।

बीएसए ने कहा कि राज्य स्तर पर अधिकारी दिन-रात शासन की योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए मेहनत कर रहे हैं लेकिन स्थानीय स्तर पर हो रही लापरवाही से उस पर पतीला लग रहा है। बीएसए ने बीईओ को कड़ी चेतावनी जारी करते हुए आगामी एक दिन में स्वेटर वितरण शुरू कराने के निर्देश दिए। इसके उपरांत कार्यालय पहुंचकर बीएसए चंद्रकेश सिंह ने सभी बीईओ को एक दिन के भीतर सत्यापन कराने व स्वेटर वितरण शुरू कराने के दिशानिर्देश निर्गत किए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.