Move to Jagran APP

भाई ही निकला संजीव का कातिल

आखिरकार भाई ही सराफा कारोबारी संजीव वर्मा का हत्याभियुक्त निकला। दोस्त के साथ मिलकर 2.90 लाख रुपये और 25 बीघा पुश्तैनी जमीन के लालच में वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर वारदात का पर्दाफाश करने का दावा किया है। आरोपितों की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त बांका व लाठी बरामद कर ली गई है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Mar 2019 10:50 PM (IST)Updated: Wed, 20 Mar 2019 10:50 PM (IST)
भाई ही निकला संजीव का कातिल
भाई ही निकला संजीव का कातिल

पीलीभीत : आखिरकार भाई ही सराफा कारोबारी संजीव वर्मा का हत्याभियुक्त निकला। दोस्त के साथ मिलकर 2.90 लाख रुपये और 25 बीघा पुश्तैनी जमीन के लालच में वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर वारदात का पर्दाफाश करने का दावा किया है। आरोपितों की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त बांका व लाठी बरामद कर ली गई है।

loksabha election banner

बीसलपुर के मुहल्ला एकता नगर निवासी सराफा कारोबारी संजीव वर्मा की हत्या 18 मार्च की रात कर दी गई थी। शव गांव शाहबाजपुर के निकट देवहा नदी की ढबरी से मंगलवार को सुबह बरामद किया गया था। मृतक की पत्नी सुनीता वर्मा ने संदेह के आधार पर देवर सोनू उर्फ आरिफ के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। बुधवार को अपर पुलिस अधीक्षक रोहित मिश्र ने वारदात का पर्दाफाश करते हुए बताया कि मृतक संजीव वर्मा और उसका भाई हत्यारोपित सोनू उर्फ आरिफ दोनों मिलकर तंत्र विद्या से ठगी का कार्य करते रहे हैं। सोनू परिवार समेत बरेली जिला के फरीदपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत भगवंतापुर में रह रहा था। उसी थाना क्षेत्र के गांव करूबा का निवासी झनकारी मौर्य पुत्र रामाधार मौर्य से भी दोनों ने 2.90 रुपये तंत्र विद्या के नाम पर ठग लिए थे। जब झनकारी को ठगी का अहसास हुआ तो उसने नाराजगी जताते हुए सोनू से रकम मांगी। सोनू ने जब भाई से रकम मांगी तो दोनों में काफी कहासुनी हो गई। इस पर सोनू ने मन ही मन सगे भाई की हत्या की योजना बना डाली। झनकारी को समझाया कि उसे चार लाख रुपये मिल जाएंगे। वह हत्या करने में उसकी मदद करे। दोनों ने योजना बनाकर संजीव को रढ़ैता गांव में यह कहकर बुलाया कि एक पार्टी तीन लाख रुपये लेकर आ रही है, उसकी रकम को तंत्र विद्या से दोगुना करना है। जब 18 मार्च की शाम संजीव बताए गए स्थान पर पहुंच गया तो सोनू उसे साथ लेकर शाहबाजपुर के जंगल में देवहा नदी की ढबरी पर ले गए। झाड़ियों में छिपे झनकारी ने पीछे से संजीव के सिर पर बांका से प्रहार कर दिया,जिससे संजीव जमीन पर गिर गया, इसके बाद दोनों ने लाठी व बांका से उस पर कई प्रहार किए , जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। एएसपी के मुताबिक आरोपितों को बुधवार सुबह भड़रिया मोड़ से गिरफ्तार किया गया। निशानदेही पहनी हुई दो जैकेट खून के धब्बे लगी तथा एक अंगौछा व घटना में प्रयुक्त पल्सर बाइक बरामद हुई है। उन्होंने बताया कि घटना के पर्दापाश में स्वाट टीम प्रभारी नरेंद्र यादव, सर्विलांस टीम प्रभारी नरेश कश्यप, बीसलपुर के प्रभारी निरीक्षक जयप्रकाश यादव आदि शामिल रहे हैं। बताते हैं कि 15 साल पहले सोनू ने इस्लाम धर्म स्वीकार कर लिया था। दोनों सराफा व्यवसाय की आड़ में कथित तंत्र विद्या के सहारे लोगों को रुपये दोगुने करने का झांसा देकर ठगी करते थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.