Move to Jagran APP

ब्लाक में अव्यवस्थाओं पर एआरओ में आक्रोश

पूरनपुर ब्लाक सभागार में अव्यवस्थाएं हावी होने से सहायक निर्वाचन अधिकारी (एआरओ) में आक्रोश दिखा। सैनिटाइजेशन नहीं होने और ब्लाक सभागार में लोगों के आवागमन होने से काम बंद कर दिया। एसडीएम और तहसीलदार के समझाने और पांच एआरओ की जांच कराने पर काम शुरू हो सका। इस मामले को लेकर यहां काफी देर काम बाधित रहा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Apr 2021 11:39 PM (IST)Updated: Mon, 19 Apr 2021 11:39 PM (IST)
ब्लाक में अव्यवस्थाओं पर एआरओ में आक्रोश
ब्लाक में अव्यवस्थाओं पर एआरओ में आक्रोश

पीलीभीत,जेएनएन : पूरनपुर ब्लाक सभागार में अव्यवस्थाएं हावी होने से सहायक निर्वाचन अधिकारी (एआरओ) में आक्रोश दिखा। सैनिटाइजेशन नहीं होने और ब्लाक सभागार में लोगों के आवागमन होने से काम बंद कर दिया। एसडीएम और तहसीलदार के समझाने और पांच एआरओ की जांच कराने पर काम शुरू हो सका। इस मामले को लेकर यहां काफी देर काम बाधित रहा।

loksabha election banner

सोमवार को जब एआरओ ब्लाक सभागार पहुंचे तो वहां साफ सफाई नहीं थी। एक साथ काम बंद कर सभी एआरओ ब्लाक सभागार से बाहर निकल गए। उन्होंने सभागार की साफ सफाई, सैनिटाइजेशन न होने और सभागार के अंदर हर समय लोगों का आवागमन होने की बात कहते हुए आरओ नरेंद्र यादव से शिकायत की। ब्लाक निर्वाचन अधिकारी नरेंद्र यादव ने उन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माने। इस पर मामले की सूचना उपजिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद को दी गई। एसडीएम अपने साथ तहसीलदार को लेकर ब्लाक सभागार पहुंचे। एआरओ को काफी देर तक समझाते रहे। तत्काल सभागार की अच्छे से साफ सफाई कराकर सैनिटाइजेशन कराया गया, इसके बाद एसडीएम ने खुद माइक से एनाउंसमेंट कर ब्लाक परिसर में खड़े लोगों से बाहर निकलने को कहा। बेवजह खड़े लोगों को तत्काल ब्लाक परिसर से खदेड़ा गया। कोतवाली से एक दारोगा और कुछ सिपाहियों को बुलाकर उनकी मेन गेट पर ड्यूटी लगाई गई। किसी भी बाहरी व्यक्ति को ब्लाक परिसर में न आने घुसने के एसडीएम ने कड़े निर्देश दिए। बाहरी लोगों को ब्लाक परिसर से बाहर खदेड़ने और सभागार की साफ सफाई कराकर सैनिटाइज कराने के बाद एआरओ ने काम शुरू किया।

पांच एआरओ की कराई गई सैंपलिग

ब्लाक सभागार पहुंचे उपजिलाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद, तहसीलदार पांच एआरओ को अपने साथ लेकर नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। सभी की एआरओ की जांच कराई गई। जांच में पांचों एआरओ निगेटिव पाए गए। मरौरी में एक एआरओ की मौत से गुस्सा

विकास खंड मरौरी में तैनात एक एआरओ की कोविड 19 के संक्रमण की वजह से मौत हो चुकी है। अन्य एआरओ में भी रोष देखा जा रहा है।

मरौरी में नियुक्त एआरओ की मौत पर यहां के एआरओ ने शोक संवेदना व्यक्त की है। इसको लेकर कुछ देर काम बाधित रहा। चुनाव का कार्य सुचारू रूप से किया जा रहा है।

नरेंद्र यादव,निर्वाचन अधिकारी

पूरनपुर विकास खंड सभी एआरओ की आरटीपीसीआर जांच रविवार को ही करा दी गई थी। सोमवार को कुछ एआरओ तबीयत खराब होने की बात कह रहे थे। इस पर उनकी सीएचसी में एंटीजन किट से जांच कराई गई है। किसी प्रकार का कोई भी कार्य बाधित नहीं हुआ है।

-राजेंद्र प्रसाद, उपजिलाधिकारी पूरनपुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.