Move to Jagran APP

5259 ने लगवाई वैक्सीन, चार वर्षीय बच्चे समेत चार संक्रमित

कोरोना के बढ़ते हुए प्रकोप के बीच टीकाकरण भी रफ्तार पकड़ रहा है। लोगों में टीकाकरण को लेकर जागरूकता दिखाई दे रही है। लोग स्वयं केंद्रों पर पहुंचकर वैक्सीन लगवाने के लिए इंतजार करते दिखाई दे रहे हैं। शुक्रवार से हेल्थ एंड वेलनेस सेंटरों पर भी कोविड-19 टीकाकरण की शुरुआत हुई। जनपद में वैक्सीनेशन के 46 सत्रों का आयोजन किया गया। लक्षित 9700 लोगों में से 5259 लोगों ने केंद्रों पर पहुंचकर टीकाकरण कराया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 02 Apr 2021 11:11 PM (IST)Updated: Fri, 02 Apr 2021 11:11 PM (IST)
5259 ने लगवाई वैक्सीन, चार वर्षीय बच्चे समेत चार संक्रमित
5259 ने लगवाई वैक्सीन, चार वर्षीय बच्चे समेत चार संक्रमित

पीलीभीत,जेएनएन : कोरोना के बढ़ते हुए प्रकोप के बीच टीकाकरण भी रफ्तार पकड़ रहा है। लोगों में टीकाकरण को लेकर जागरूकता दिखाई दे रही है। लोग स्वयं केंद्रों पर पहुंचकर वैक्सीन लगवाने के लिए इंतजार करते दिखाई दे रहे हैं। शुक्रवार से हेल्थ एंड वेलनेस सेंटरों पर भी कोविड-19 टीकाकरण की शुरुआत हुई। जनपद में वैक्सीनेशन के 46 सत्रों का आयोजन किया गया। लक्षित 9700 लोगों में से 5259 लोगों ने केंद्रों पर पहुंचकर टीकाकरण कराया।

loksabha election banner

शुक्रवार को जनपद में जिला अस्पताल बर्न यूनिट, जिला महिला अस्पताल, आयुर्वेदिक अस्पताल, समस्त सीएचसी-पीएचसी समेत 46 केंद्रों पर टीकाकरण के सत्र आयोजित किए गए। बीसलपुर क्षेत्र के मीरपुर, बौनी, किशनी व रंदैता हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर पर टीकाकरण शुरू हुआ।

सीएमओ डॉ. सीमा अग्रवाल व जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. चंद्रमोहन चतुर्वेदी ने पूरनपुर क्षेत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गभिया सहराई पहुंचकर टीकाकरण व्यवस्थाओं का जायजा लिया। नेपाल सीमावर्ती क्षेत्र स्थित पीएचसी पर लोगों में टीकाकरण को लेकर उत्साह दिखाई दिया। दिन भर में 230 लोगों ने पीएचसी गभिया सहराई पर वैक्सीन लगवाई। प्रतिशतता के आधार पर पीएचसी गभिया सहराई पर शुक्रवार का सर्वाधिक 115 प्रतिशत टीकाकरण हुआ। बीसलपुर सीएचसी पर लक्ष्य 400 के सापेक्ष 412 लोगों का टीकाकरण किया गया। पूरनपुर सीएचसी पर आयोजित हुए तीन सत्रों में एक मे 105 फीसद व दूसरे में शत प्रतिशत टीकाकरण हुआ। शुक्रवार को हुए टीकाकरण में 65 स्वास्थ्य कर्मियों, 66 फ्रंटलाइन वर्कर्स, साठ वर्ष से अधिक आयु के 2348 व 45 से अधिक आयु के 2780 लोगों ने वैक्सीन की डोज लगवाई।

इधर, कोरोना मामलों में वृद्धि का सिलसिला जारी है। जनपद में चार नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं। नहरोसा निवासी 51 वर्षीय महिला, जहानाबाद निवासी 32 वर्षीय व्यक्ति, अमरिया के भूड़ा कैमोर निवासी 18 वर्षीय युवक व बरखेड़ा के वार्ड संख्या नौ निवासी चार वर्षीय बच्चे की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है। स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने चारों संक्रमितों को आइसोलेट कराकर संपर्क में रहे लोगों के सैंपल लिए। जनपद में कुल कोरोना केस 4242 हो गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.