Move to Jagran APP

इस्कान मंदिर के पास युवक की गोली मारकर हत्या, शव रखकर घंटों प्रदर्शन

जागरण संवाददाता नोएडा कोतवाली सेक्टर-24 से चंद कदम की दूरी पर इस्कान मंदिर के पास बुधवार देर शाम निठारी गांव के रहने वाले युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 09:01 PM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 09:01 PM (IST)
इस्कान मंदिर के पास युवक की गोली मारकर हत्या, शव रखकर घंटों प्रदर्शन
इस्कान मंदिर के पास युवक की गोली मारकर हत्या, शव रखकर घंटों प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, नोएडा : कोतवाली सेक्टर-24 से चंद कदम की दूरी पर इस्कान मंदिर के पास बुधवार देर शाम निठारी गांव के रहने वाले युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। शुरुआत में पुलिस ने इसे सड़क हादसा बताया था। बुधवार देर रात पोस्टमार्टम में गोली मारकर हत्या की बात सामने आई। इससे आक्रोशित सैकड़ों ग्रामीण व स्वजन ने बृहस्पतिवार सुबह सेक्टर-31-25 चौराहे पर पहुंचे और शव रखकर करीब दो घंटे प्रदर्शन किया।

loksabha election banner

दोपहर करीब साढ़े 12 बजे सांसद डॉ.महेश शर्मा और अपर पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था लव कुमार मौके पर पहुंचे और स्वजन से बातचीत की। इस दौरान 48 घंटे में मामले का पर्दाफाश और मुख्यमंत्री राहत कोष से पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया गया। इसके बाद धरना-प्रदर्शन खत्म हुआ। अपर पुलिस आयुक्त लव कुमार ने लूटपाट की बात से इनकार करते हुए कहा है कि मामले की गहनता से जांच हो रही है। प्रयास है कि जल्द मामले का पर्दाफाश हो।

बकौल एसीपी द्वितीय नोएडा रजनीश वर्मा, कमल शर्मा (26) निठारी गांव में परिवार के साथ रहते थे। वह सेक्टर-63 स्थित निजी कंपनी में काम करते थे। बुधवार देर शाम बाइक से घर लौट रहे थे। करीब साढ़े सात बजे इस्कान मंदिर के सामने एलिवेटेड रोड से उतरते समय लूप पर घायल मिले। कुछ दूरी पर उनकी बाइक पड़ी थी। राहगीरों ने उन्हें जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। शुरुआत में शरीर पर सामने से कोई गंभीर चोट के निशान नहीं दिखे थे। इससे लगा कि मामला सड़क हादसे का है। देर रात शव के पोस्टमार्टम में पता लगा कि युवक के पीठ पर बाएं तरफ गोली लगी थी और वह अंदर ही फंसी थी। इससे साफ हुआ कि युवक की गोली मारकर हत्या की गई है। पुलिस ने प्राथमिक जांच के बाद लूट के विरोध में हत्या की बात से इनकार किया है।

करीब दो घंटे चला प्रदर्शन

बृहस्पतिवार सुबह करीब 11 बजे सैकड़ो ग्रामीण स्वजन के साथ एलिवेटेड रोड के नीचे सेक्टर-31-25 चौराहे के पास पहुंचे और शव रखकर धरने पर बैठ गए। करीब दो घंटे तक धरना-प्रदर्शन चलता रहा। इससे यातायात डायवर्ट करना पड़ा। मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई। करीब साढ़े 12 बजे गौतमबुद्धनगर के सांसद डॉ:महेश शर्मा और अपर पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था लव कुमार के आश्वासन के बाद स्वजन धरने से उठे।

वर्जन..

मामले की जांच के लिए चार टीम गठित हैं। युवक को एक गोली पीठ में लगी है, जो बाहर नहीं निकली है। इससे शरीर पर प्रथम²ष्टया चोट नहीं दिखी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता लगा। कमल से कोई लूटपाट नहीं हुई है। मोबाइल, पर्स, बाइक आदि सामान मिले हैं। गहनता से जांच हो रही है। मामले का जल्द पर्दाफाश होगा।

-लव कुमार, अपर पुलिस आयुक्त, गौतमबुद्धनगर

युवक की हत्या हमारी सुरक्षा व्यवस्था पर प्रश्नचिह्न है। स्वजनों को समझाया है। उनकी मांग है कि हमलावरों को सख्त सजा मिले। युवक परिवार में अकेला कमाने वाला था। पिता की तीन वर्ष पहले मृत्यु हो चुकी है। परिवार में मां व दो बहन हैं। 20 लाख रुपये की आर्थिक मदद की संस्तुति मैंने की है। मुख्यमंत्री राहत कोष से सहायता दी जाएगी।

-डॉ.महेश शर्मा, सांसद, गौतमबुद्धनगर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.