Move to Jagran APP

26 को तय होगा जेपी की अधूरी परियोजनाओं को पूरा करने का किसे मिलेगा मौका

जेपी इंफ्राटेक लिमिटेड मामले में सीओसी (कमेटी ऑफ क्रेडिटर्स) की नौंवी बैठक 26 अप्रैल को होगी। यह बैठक सुबह साढ़े दस बजे दिल्ली स्थित एक होटल में होगी। इस बैठक में अधूरी पड़ी परियोजनाओं को पूरा करने के लिए किसको मौका दिया जाए इसके लिए वोटिग की तारीख तय की जाएगी। 9 अगस्त 2017 को नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) ने जेपी इंफ्राटेक लिमिटेड के खिलाफ आईडीबीआई बेंक की दिवालिया याचिका स्वीकार की थी। इसके लिए एनसीएलटी ने इंट्रिम रिजोल्यूशन प्रोफेशनल (आईआरपी) के रूप में अनुज जैन को नियुक्त किया था। जेपी की विभिन्न परियोजनाओं में करीब 20 हजार लोग फ्लैट पाने के लिए सालों से चक्कर काट रहे हैं। अब अधूरी पड़ी परियोजनाओं को पूरा करने के लिए एनबीसीसी सुरक्षा और खुद जेपी इंफ्राटेक लिमिटेड कंपनी मैदान में है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Apr 2019 09:58 PM (IST)Updated: Mon, 22 Apr 2019 06:23 AM (IST)
26 को तय होगा जेपी की अधूरी परियोजनाओं को पूरा करने का किसे मिलेगा मौका
26 को तय होगा जेपी की अधूरी परियोजनाओं को पूरा करने का किसे मिलेगा मौका

जागरण संवाददाता, नोएडा :

prime article banner

जेपी इंफ्राटेक लिमिटेड मामले में सीओसी (कमेटी ऑफ क्रेडिटर्स) की नौंवी बैठक 26 अप्रैल को होगी। यह बैठक सुबह साढ़े दस बजे दिल्ली स्थित एक होटल में होगी। इस बैठक में अधूरी पड़ी परियोजनाओं को पूरा करने के लिए किसको मौका दिया जाए, इसके लिए वोटिग की तारीख तय की जाएगी।

9 अगस्त 2017 को नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) ने जेपी इंफ्राटेक लिमिटेड के खिलाफ आइडीबीआइ बैंक की दिवालिया याचिका स्वीकार की थी। इसके लिए एनसीएलटी ने इंट्रिम रिजोल्यूशन प्रोफेशनल (आइआरपी) के रूप में अनुज जैन को नियुक्त किया था। जेपी की विभिन्न परियोजनाओं में करीब 20 हजार लोग फ्लैट पाने के लिए सालों से चक्कर काट रहे हैं। अब अधूरी पड़ी परियोजनाओं को पूरा करने के लिए एनबीसीसी, सुरक्षा और खुद जेपी इंफ्राटेक लिमिटेड कंपनी मैदान में है।

खरीदारों को अपने पक्ष में करने के लिए जेपी समूह के संस्थापक जयप्रकाश गौड़ व जेपी इंफ्राटेक लिमिटेड के प्रमोटर मनोज गौड़ ने शुक्रवार को सेक्टर-62 में बैठक बुलाई थी। इसमें उन्होंने खरीदारों के समक्ष चार साल के अंदर सभी फ्लैट बनाकर देने की पूरी योजना पेश की और कंपनी को एक और मौका देने की मांग की थी। अधिकतर खरीदारों ने कंपनी के इस प्रस्ताव को नामंजूर कर दिया था। अब इस मामले में सीओसी की बैठक 26 अप्रैल को होगी। इससे पहले ही एनबीसीसी और सुरक्षा रिवाइज बिड जमा कर देंगे। खरीदारों की माने तो बैठक के दौरान ही जेपी इंफ्राटेक कंपनी भी रिवाइज बिड पेश कर सकती है। तीनों की रिवाइज बिड की पूरी रिपोर्ट पढ़ने के बाद सीओसी इन रिपोर्ट पर वोटिग कराएगी। बैठक में ही वोटिग की तारीख तय हो जाएगी।

-------------

जेपी परियोजना परियोजना में फ्लैट की स्थित

वर्ग संख्या

कुल फ्लैट्स 32,691

तैयार बिक्री 4,889

अगस्त 2019 पेंडिग 27,802

तैयार यूनिट्स 7,278 (आइआइपी लगने के बाद तैयार)

पेंडिग मार्च-2019 20,524


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.