Move to Jagran APP

कोरोना संक्रमण से दो बुजुर्गो की मौत, 534 नए संक्रमित मिले

जिले में कम होते कोरोना संक्रमितों के बीच मृतकों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या अब 475 हो गई है। इससे दो बुजुर्गों की मौत भी हो गई है। जिला डिप्टी सर्विलांस अधिकारी डा.मनोज कुशवाहा कहना है कि जिम्स में भर्ती 61 वर्षीय बुजुर्ग की इलाज के दौरान कोरोना संक्रमण से 17 जनवरी को मौत हुई थी। उन्हें पहले से सांस संबंधी बीमारी थी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 07:01 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 07:01 PM (IST)
कोरोना संक्रमण से दो बुजुर्गो की मौत, 534 नए संक्रमित मिले
कोरोना संक्रमण से दो बुजुर्गो की मौत, 534 नए संक्रमित मिले

जागरण संवाददाता, नोएडा : जिले में कम होते कोरोना संक्रमितों के बीच मृतकों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या अब 475 हो गई है। इससे दो बुजुर्गों की मौत भी हो गई है। जिला डिप्टी सर्विलांस अधिकारी डा.मनोज कुशवाहा कहना है कि जिम्स में भर्ती 61 वर्षीय बुजुर्ग की इलाज के दौरान कोरोना संक्रमण से 17 जनवरी को मौत हुई थी। उन्हें पहले से सांस संबंधी बीमारी थी। चूंकि अस्पताल पर मृतकों का डाटा अपलोड करने वाला स्टाफ संक्रमित था, ऐसे में बुजुर्ग की मौत का डाटा 24 जनवरी को अपलोड हुआ। वहीं मेट्रो अस्पताल में भर्ती 83 वर्षीय संक्रमित की इलाज के दौरान बुधवार को मौत हो गई। बुजुर्ग को पहले से शुगर, रक्तचाप और सांस संबंधी बीमारी थी। दोनों मृतकों ने कोरोनारोधी टीका लगवाया था।

loksabha election banner

पिछले दो सप्ताह में सात संक्रमितों की मौत : जिले में 12 से 27 जनवरी के बीच सात संक्रमितों की मौत हुई है। इन सभी को कोरोना संक्रमण के अलावा गंभीर बीमारियां थीं। गंभीर हालत में इन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि सभी की मौत अन्य बीमारियों के कारण हुई हैं।

कोरोना से 1,176 मरीज हुए स्वस्थ: जिले में बृहस्पतिवार को कोरोना के 534 नए संक्रमित मिले हैं। इससे संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 93,053 हो गई है। इनमें 4,529 सक्रिय संक्रमित शामिल हैं। इनमें 4,400 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। वहीं 129 संक्रमित अस्पताल में भर्ती हैं। बीते 24 घंटे में 1,176 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। कोरोना से स्वस्थ होने वालों की संख्या 88,038 हो गई है। नोएडा कोविड अस्पताल में छह संक्रमित मरीज भर्ती हैं। वर्तमान में चार मरीज आइसीयू व दो मरीज आक्सीजन सपोर्ट पर हैं। सीएमओ डा.सुनील कुमार शर्मा का कहना है कि संक्रमण से बचने को लोग कोरोना संक्रमण से बचाव को जारी दिशा-निर्देश का पालन करें। संक्रमितों को संपर्क में आए लोगों की जांच बंद: स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिले में कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की जांच नहीं हो रही है, जबकि इससे पहले संक्रमित के संपर्क में आए 20 संदिग्धों के नमूने लेकर जांच को भेजने का प्रावधान था। अब संक्रमित के घर वालों की भी जांच नहीं हो रही है। ऐसे में संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.