Move to Jagran APP

मशीन पर काम करते हुए मजदूर का हाथ कटा, फैक्ट्री गेट पर हंगामा

जारचा कोतवाली क्षेत्र में रानौली मार्ग स्थित राख की ईंट बनाने वाली फैक्ट्री में काम करते समय एक मजदूर का हाथ मशीन में आकर कट गया। घायल मजदूर को समय पर इलाज मुहैया न होने पर मजदूरों व परिजन ने कंपनी प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Sep 2018 01:38 AM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2018 01:38 AM (IST)
मशीन पर काम करते हुए मजदूर का हाथ कटा, फैक्ट्री गेट पर हंगामा
मशीन पर काम करते हुए मजदूर का हाथ कटा, फैक्ट्री गेट पर हंगामा

संवाद सहयोगी, दादरी : जारचा कोतवाली क्षेत्र में रानौली मार्ग स्थित राख से ईट बनाने वाली फैक्ट्री में काम करते समय एक मजदूर का हाथ मशीन में आकर कट गया। घायल को समय पर इलाज मुहैया न होने पर मजदूरों व परिजन ने कंपनी प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए फैक्ट्री के गेट पर हंगामा व प्रदर्शन किया। फैक्ट्री प्रबंधन ने पीड़ित को उचित मुआवजा व मजदूरों को प्राथमिक इलाज की व्यवस्था कराने का आश्वासन दिया। इसके बाद लोग शांत हुए।

loksabha election banner

ज्ञात हो कि जारचा क्षेत्र में बिसाहड़ा-रानौली मार्ग स्थित फैक्ट्री में करीब पांच सौ मजदूर काम करते हैं। मजदूरों का आरोप है कि प्राथमिक उपचार की फैक्ट्री में कोई व्यवस्था नहीं है। मंगलवार सुबह दस बजे बिसाहड़ा निवासी देवेंद्र का हाथ मशीन में आने से कट गया। आरोप है कि घटना की जानकारी प्रबंधन को देने के बाद भी कई घंटे तक कोई इलाज मुहैया नहीं कराया गया। साथी मजदूरों ने घटना की जानकारी घायल के परिजन को दी। परिजन ने मौके पर पहुंचकर घायल को तुरंत दादरी के निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी हालत को देखते हुए नोएडा के निजी अस्पताल भेज दिया गया।

फैक्ट्री प्रबंधन पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए बिसाहड़ा के प्रधान पति हरिओम सिसौदिया के नेतृत्व में मुआवजे की मांग को लेकर दर्जनों परिजन व ग्रामीणों के साथ अन्य मजदूरों ने फैक्ट्री के गेट पर हंगामा व प्रदर्शन किया। घायल देवेंद्र का इलाज फैक्ट्री प्रबंधन द्वारा कराया जा रहा है। कर्मचारियों के प्राथमिक उपचार की सुविधा शीघ्र ही फैक्ट्री में मुहैया कराई जाएगी। कर्मचारियों के लिए स्वास्थ्य बीमा कराया जाएगा, ताकि मजदूरों को कोई परेशानी न हो।

-ओपेंद्र कुमार जोगी, फैक्ट्री महाप्रबंधक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.