Move to Jagran APP

खुद प्रेमी के पास गई थी छात्रा, स्वजन ने रची अपहरण की कहानी

जागरण संवाददाता ग्रेटर नोएडा बादलपुर कोतवाली क्षेत्र से बृहस्पतिवार सुबह कार सवार बदमाशों द्वारा छात्रा के अपहरण की घटना झूठी निकली। छात्रा अपनी मर्जी से घर से निकलकर प्रेमी के यहां पहुंची। सब कुछ जानने के बावजूद स्वजन ने सामाजिक लोक-लज्जा से बचने के लिए अपहरण की झूठी कहानी रची थी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Sep 2021 07:20 PM (IST)Updated: Fri, 17 Sep 2021 07:20 PM (IST)
खुद प्रेमी के पास गई थी छात्रा, स्वजन ने रची अपहरण की कहानी
खुद प्रेमी के पास गई थी छात्रा, स्वजन ने रची अपहरण की कहानी

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा: बादलपुर कोतवाली क्षेत्र से बृहस्पतिवार सुबह कार सवार बदमाशों द्वारा छात्रा के अपहरण की घटना झूठी निकली। छात्रा अपनी मर्जी से घर से निकलकर प्रेमी के यहां पहुंची। सब कुछ जानने के बावजूद स्वजन ने सामाजिक लोक-लज्जा से बचने के लिए अपहरण की झूठी कहानी रची थी। प्रदेश स्तर पर मची खलबली के बाद घटना को चुनौती के रूप में लेते हुए गौतमबुद्ध नगर पुलिस की तेजतर्रार टीम ने महज 24 घंटे में ही पर्दाफाश कर छात्रा व उसके प्रेमी को ढूंढ निकाला। दोनों बालिग हैं, इस कारण उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होगी। झूठा षड्यंत्र रचकर हंगामा करने व सड़क जाम करने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी। अपर मुख्य सचिव ने घटना का पर्दाफाश करने वाली टीम को एक लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है।

loksabha election banner

ज्ञात हो कि सादोपुर गांव के रहने वाले गुलाब सिंह ने पुलिस को तहरीर दी थी कि उनकी बेटी स्वाति का कार सवार बदमाशों ने बृहस्पतिवार तड़के मार्निग वाक करते समय अपहरण कर लिया। घटना के विरोध में ग्रामीणों व स्वजन ने जीटी रोड जाम कर कई घंटे हंगामा किया था। पुलिस ने तहरीर के आधार पर अपहरण की धाराओं में मामला दर्ज किया था। डीसीपी सेंट्रल नोएडा हरीश चंदर ने बताया कि घटना के पर्दाफाश के लिए पांच टीम का गठन हुआ था। टीम ने छात्रा के मोबाइल नंबर की काल डिटेल निकाली तो पता चला कि एक नंबर पर लंबे समय से बात होती है। भागने से एक दिन पूर्व छात्रा ने नया मोबाइल नंबर लिया था। जांच में पता चला कि 14 सितंबर को दिन में लगभग दो बजे वह घर से चली गई थी। वह बस से गोंडा अपने प्रेमी के यहां पहुंची। ऐसे गोंडा पहुंची टीम: एडिशनल डीसीपी सेंट्रल नोएडा अंकुर अग्रवाल ने बताया कि छात्रा के नए मोबाइल नंबर की लोकेशन गाजियाबाद, साहिबाबाद, नोएडा, दनकौर, मथुरा के बाद आगरा के एमनाबाद तक मिली। इसके बाद मोबाइल फोन बंद हो गया। बाद में पुलिस ने लड़के के मोबाइल की लोकेशन निकाली और गोंडा पहुंची। वहां पर लड़का अनिमेष तिवारी व छात्रा साथ मिल गए। डीसीपी महिला एवं बाल सुरक्षा वृंदा शुक्ला ने बताया कि लड़की ने पुलिस को बताया है कि वह अपनी मर्जी से घर से गई थी। किसी ने उसका अपहरण नहीं किया। घर वाले अनिमेश के साथ शादी कराने के लिए तैयार न होते, इसलिए वह स्वयं घर से निकलकर अनिमेश के पास आ गई। आनलाइन प्लेटफार्म पर हुई थी दोस्ती: पुलिस ने बताया कि दोनों एक-दूसरे को पिछले लगभग दो साल से जानते हैं। दोनों की दोस्ती आनलाइन प्लेटफार्म पर हुई थी। पुलिस का कहना है कि घर में प्रापर्टी के विवाद की बात भी प्रकाश में आ रही है। यदि दोनों प्रेमी युगल मांग करते हैं तो उन्हें पुलिस सुरक्षा उपलब्ध कराई जाएगी। वृंदा शुक्ला का कहना है कि घर वालों ने बच्चों से झूठ बुलवाया। इस कारण भी स्वजन के खिलाफ कार्रवाई होगी और बच्चों की काउंसिलिग की जाएगी। पुलिस की पांच टीमों में स्वाट टीम निरीक्षक सावेज खान, उप निरीक्षक लाल सिंह, सन्नी कुमार, गजेंद्र सिंह, राजेंद्र सिंह सहित अन्य लोग मौजूद थे। वहीं स्वजन का कहना है कि लड़की से अभी पुलिस ने बात नहीं कराई है। लड़की ने पुलिस और स्वजन दोनों को गुमराह किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.