Move to Jagran APP

कपड़ा उद्योग ने यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में रखा कदम

जागरण संवाददाता ग्रेटर नोएडा यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में कपड़ा उद्योग ने कदम रख दिया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 09 Jun 2020 08:19 PM (IST)Updated: Tue, 09 Jun 2020 08:19 PM (IST)
कपड़ा उद्योग ने यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में रखा कदम
कपड़ा उद्योग ने यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में रखा कदम

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में कपड़ा उद्योग ने कदम रख दिया है। अपैरल पार्क के लिए प्राधिकरण ने मंगलवार को पांच भूखंड आवंटित किए। वीडियो कॉन्फ्रेंसिग से आवेदकों के साक्षात्कार के बाद आवंटन समिति ने भूखंड आवंटन पर मुहर लगाई। अपैरल पार्क के अलावा प्राधिकरण ने तीन और औद्योगिक भूखंड आवंटित किए हैं। आठ भूखंड आवंटन से प्राधिकरण क्षेत्र में 286.76 करोड़ का निवेश होगा और करीब 21,000 लोगों को रोजगार मिलेगा।

loksabha election banner

प्रदेश में औद्योगिक निवेश के लिए प्रदेश सरकार ने 2018 में यूपी इंवेस्टमेंट समिट किया था। सोसायटी ऑफ नोएडा अपैरल एक्सपोर्ट क्लस्टर ने समिट में प्रदेश सरकार के साथ यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में निवेश के लिए एमओयू किया था। इसके तहत 64 उद्यमियों ने प्राधिकरण क्षेत्र में भूखंड के लिए आवेदन किए थे। प्राधिकरण ने मंगलवार से अपैरल पार्क के लिए भूखंड की आवंटन शुरू करते हुए पहले दिन पांच आवेदकों का साक्षात्कार लिया। सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह की अध्यक्षता में गठित आवंटन समिति ने साक्षात्कार के बाद पांचों आवेदकों को भूखंड आवंटन पर मुहर लगाई। यह भूखंड साहू एक्सपोर्ट प्राइवेट लि., ऑरियंट फैशन एक्सपो‌र्ट्स, प्रीति वेयर्स, वीके फैशन्स, महाराणा ऑफ इंडिया को आवंटित किए गए हैं। कंपनियां डाई एवं ब्लीच का कार्य प्राधिकरण क्षेत्र की इकाई में नहीं कर सकेंगी। पांचों इकाई में 191.81 करोड़ का निवेश व 19853 लोगों को रोजगार मिलेगा। शेष आवेदन पर प्राधिकरण अगले सप्ताह विचार करेगा।

इसके अलावा आरुषि इलेक्ट्रॉनिक्स, सनवॉयस इलेक्ट्रॉनिक्स, कृष्ण मुरारी ऑर्गनाइजेशन को इकाई स्थापित करने के लिए सेक्टर-33 में 45 हजार वर्गमीटर भूमि आवंटित की गई है। इससे 76.95 करोड़ का निवेश और 1560 लोगों को रोजगार मिलेगा। वर्जन

अपैरल पार्क में पांच औद्योगिक भूखंडों का आवंटन किया गया है। इन आवेदकों ने प्रदेश सरकार के साथ इंवेस्टमेंट समिट में एमओयू किया था। तीन अन्य इलेक्ट्रॉनिक कंपनियों को भी औद्योगिक भूखंड आवंटित किया गया है। भूखंड आवंटन से 21413 करोड़ का निवेश और करीब बीस हजार लोगों को रोजगार मिलेगा।

-डॉ. अरुणवीर सिंह, सीईओ यमुना प्राधिकरण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.