Move to Jagran APP

बिसरख में हो रहे अवैध निर्माण की जांच करने पहुंची टीम

जागरण संवाददाता ग्रेटर नोएडा ग्रेटर नोएडा के बिसरख गांव में हो रहे अवैध निर्माण की जां

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Sep 2020 09:12 PM (IST)Updated: Thu, 17 Sep 2020 09:12 PM (IST)
बिसरख में हो रहे अवैध निर्माण की जांच करने पहुंची टीम
बिसरख में हो रहे अवैध निर्माण की जांच करने पहुंची टीम

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : ग्रेटर नोएडा के बिसरख गांव में हो रहे अवैध निर्माण की जांच करने बुधवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की टीम पहुंची। दैनिक जागरण ने मंगलवार को अवैध निर्माण की खबर प्रमुखता से प्रकाशित की थी। टीम ने जमीन की पैमाइश की। टीम के सदस्य रिपोर्ट बनाकर आलाधिकारियों को सौपेंगे।

loksabha election banner

आरोप है कि खसरा संख्या 525 और 527 ग्राम सभा के नाम दर्ज है। इस जमीन के अलावा तालाब की जमीन पर कब्जा किया जा रहा है। लेखपाल की मिलीभगत से जमीन पर कब्जा हो रहा है।

बता दें कि बिसरख गांव के प्रधानाचार्य नरेंद्र कुमार ने डीएम, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को दी शिकायत में कहा है कि तालाब की जमीन पर अवैध निर्माण किया जा रहा है। पक्के फ्लैट बनाकर बेचे जा रहे है। शाहबेरी की तरह जनता इसमें फंस रही है। पूर्व में शाहबेरी में भी प्राधिकरण से बिना नक्शा पास कराए बिल्डरों ने फ्लैट बना दिए थे। वर्ष 2018 में शाहबेरी में दो अवैध इमारत गिरने से नौ लोगों की मौत हो गई थी जिसके बाद अवैध निर्माण का मामला मुख्यमंत्री तक पहुंच गया था। इसके बाद भी जिले में अवैध निर्माण का खेल जारी है। प्रधानाचार्य ने शिकायत कर मांग की है कि जनता को इसमें फंसने से बचाया जाए। इसके लिए अवैध निर्माण पर रोक लगाई जाए। वहीं ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ केके गुप्ता ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.