Move to Jagran APP

सैमसंग ने जिला स्वास्थ्य विभाग को दिए 3.25 लाख एलडी सिरिज

जागरण संवाददाता नोएडा कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अधिक से अधिक लोगों को टीका लग सके इसके लिए सैमसंग कंपनी ने 10 लाख लो डेड सिरिज (एलडीएस) का आयात कर उन्हें निश्शुल्क वितरण करना शुरू कर दिया है। कंपनी ने बुधवार को गौतमबुद्ध नगर को 3.25 लाख एलडीएस भेंट की।

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 May 2021 09:38 PM (IST)Updated: Wed, 26 May 2021 09:38 PM (IST)
सैमसंग ने जिला स्वास्थ्य विभाग को दिए 3.25 लाख एलडी सिरिज
सैमसंग ने जिला स्वास्थ्य विभाग को दिए 3.25 लाख एलडी सिरिज

जागरण संवाददाता, नोएडा : कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अधिक से अधिक लोगों को टीका लग सके इसके लिए सैमसंग कंपनी ने 10 लाख लो डेड सिरिज (एलडीएस) का आयात कर उन्हें निश्शुल्क वितरण करना शुरू कर दिया है। कंपनी ने बुधवार को गौतमबुद्ध नगर को 3.25 लाख एलडीएस भेंट की। इस दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. दीपक ओहरी मौजूद रहे। कंपनी ने लखनऊ स्वास्थ्य विभाग को भी 3.25 लाख सिरिज भेंट की है। एलडीएस में छूट गई दवा की मात्रा काफी कम रहती है, जिससे टीके की बर्बादी कम होगी। इस तरह वैक्सीन की समान मात्रा से 20 फीसद अधिक लोगों को टीका लगा पाना संभव होगा। इसका मतलब यदि मौजूदा सिरिज से 10 लाख खुराक दी जाती हैं, तो एलडीएस से टीके की उतनी ही मात्रा से 12 लाख खुराक दी जा सकती हैं। एलडीएस को दक्षिण कोरिया से आयात किया गया है। अगले कुछ दिनों में 3.5 लाख सिरिज तमिलनाडु में ग्रेटर चेन्नई कारपोरेशन को सौंपी जाएगी।

loksabha election banner

सैमसंग इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट व सीएसआर हेड पार्था घोष ने बताया कि कंपनी इस मुश्किल घड़ी में भारत के साथ मजबूती से खड़ी है। पिछले कुछ हफ्तों में, कंपनी ने आक्सीजन कंसंट्रेटर और सिलेंडर की मदद की थी।

कंपनी ने कोविड-19 के खिलाफ जंग में भारत को करीब 37 करोड़ रुपये की मदद का वादा किया है। इसके तहत केंद्र और राज्य सरकारों को आवश्यक मशीनें उपलब्ध कराई जाएंगी। इसमें 100 आक्सीजन कंसंट्रेटर, 3,000 आक्सीजन सिलेंडर और 10 लाख एलडीएस शामिल है।

------

ये सिरिज एक एमएल क्षमता की हैं। इन्हें जिले के सभी सरकारी टीकाकरण केंद्रों पर भेजने की प्रक्रिया पर कार्य शुरू हो गया है।

- डॉ. दीपक ओहरी, मुख्य चिकित्साधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.