Move to Jagran APP

पीसीआरए प्रशिक्षित करेगा यूपीएसआरटीसी के चालक

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : उत्तर प्रदेश परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) के चालकों को प

By JagranEdited By: Published: Wed, 10 Jan 2018 06:06 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jan 2018 06:06 PM (IST)
पीसीआरए प्रशिक्षित करेगा यूपीएसआरटीसी के चालक
पीसीआरए प्रशिक्षित करेगा यूपीएसआरटीसी के चालक

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : उत्तर प्रदेश परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) के चालकों को पेट्रोलियम संरक्षण अनुसंधान संघ (पीसीआरए) प्रशिक्षित करेगा। यह फैसला यूपीएसआरटीसी के निदेशक मंडल के 217वीं बोर्ड बैठक में लिया गया है। चालक के प्रशिक्षित होने से यात्रियों को सकुशल गंतव्य तक पहुंचाने के साथ दुघर्टना में काफी कमी आएगी। इसके साथ ही परिवहन निगम की बसों को मानक के अनुरूप चलाने से ईंधन की खपत में भी कमी आने की उम्मीद है। इस पहल से यात्रियों की संख्या बढ़ने के साथ विभाग के बसों पर सफर करने वाले यात्रियों में विश्वसनीयता भी बढ़ेगी। यूपीएसआरटीसी के ग्रेटर नोएडा डिपो के अधिकारियों ने कहा है कि बोर्ड बैठक में लिया गया फैसला बस में सफर करने वाले दैनिक यात्रियों को ध्यान में रख कर लिया गया है। इससे यात्री सहज व सुरक्षित यात्रा कर सकेंगे। बोर्ड बैठक में लिए गए निर्णय के मुताबिक, यूपीएसआरटीसी के नए व पुराने चालकों को समय-समय पर प्रशिक्षित किया जाएगा। इससे चालक वाहनों में आने वाली नई तकनीक से अवगत होने के साथ अपनी कार्य में भी कुशलता हासिल कर सकेंगे। उम्मीद जताई जा रही है कि चालकों के बाद कार्यशाला के कर्मचारियों को भी प्रशिक्षित किया जा सकता है। अधिकारियों ने बताया कि विभाग को कई बार बेतरतीब तरीके से बस चलाने की शिकायत मिल चुकी है। इस पर अंकुश लगाने के लिए बसों में व्हीकल ट्रै¨कग सिस्टम भी लगाया जा चुका है। इससे बस की गति की आनलाइन मॉनिट¨रग की जा रही है।

loksabha election banner

- बोर्ड बैठक में लिया गया फैसला सराहनीय है। इससे विभाग के बसों में सुरक्षित सफर के प्रति यात्रियों की विश्वसनीयता बढ़ेगी। नए व पुराने सभी चालकों को पीसीआरए से प्रशिक्षण दिया जाएगा।

- अनुराग यादव, एआरएम ग्रेटर नोएडा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.