Move to Jagran APP

खुद को घायल करके दी ढाई लाख लूट की झूठी सूचना

जागरण संवाददाता नोएडा सोमवार दोपहर को बरेली की एक कंपनी के कर्मचारी ने खुद को चाकू

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 06:54 PM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 06:54 PM (IST)
खुद को घायल करके दी ढाई लाख लूट की झूठी सूचना
खुद को घायल करके दी ढाई लाख लूट की झूठी सूचना

जागरण संवाददाता, नोएडा :

loksabha election banner

सोमवार दोपहर को बरेली की एक कंपनी के कर्मचारी ने खुद को चाकू मारकर घायल कर लिया और कंपनी के ढाई लाख रुपये बरेली भेज दिए। कंपनी कर्मचारी ने ढाई लाख रुपये लूटे जाने की फर्जी सूचना पुलिस को दे दी। कोतवाली सेक्टर 24 पुलिस ने घायल को अस्पताल में भर्ती कराया और पूछताछ के बाद इस घटना का पर्दाफाश किया। पुलिस ने आरोपित कंपनी कर्मचारी बरेली के अंबरपुर निवासी वारिस खान को गिरफ्तार कर लिया है और इससे ढाई लाख रुपये बरामद कर लिए है।

एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि बरेली में इंडी लेवल टेक्नोलाजी कंपनी में वारिस खान टेक्नीशियन है। सोमवार को उसने सेक्टर 12-22 चौड़ा मोड़ चौराहे के पास चाकू से लहूलुहान अवस्था में आसपास के लोगों को ढाई लाख रुपये लूट की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने वारिस को अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो पता लगा कि वारिस खान ने ही खुद को चाकू से घायल कर झूठी लूट की सूचना दी थी। बरेली की कंपनी की तरफ से वारिस को रविवार को नोएडा भेजा गया था और उसे बताया गया था कि सेक्टर 71 में रहने वाले अमरेश को ढाई लाख रुपये नकदी देनी है। इसके लिए कंपनी ने वारिस खान के खाते में 70 हजार रुपये जमा कराए और एक लाख 80 हजार रुपये कंपनी कर्मचारी कमलेश ने उसे दिए थे। सोमवार को वारिस ने अमरेश को पैसे देने के लिए 70 हजार रुपये अपने एटीएम से निकाले। कमलेश से मिले और एटीएम से निकाले कुल ढाई लाख रुपये का पैकेट बनाकर बरेली जाने वाली बस के परिचालक को देकर कहा कि इसे बरेली में सेटेलाइट बस स्टैंड पर इसरार कुली को दे दे। इसके बाद वह चौड़ा मोड़ चौराहे पहुंचा और खुद को घायल कर पुलिस को झूठी लूट की सूचना दे दी थी। एसीपी रजनीश वर्मा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित युवक वारिस खान बीकाम पास है और कंपनी में पिछले पांच वर्ष से नौकरी कर रहा था। उसका वेतन 10 हजार रुपये है। उसने पहले ही से योजना बना ली थी कि जब भी कंपनी की तरफ से उसे मोटी रकम किसी काम के लिए मिलेगी तो वह इस तरह की घटना करेगा।

---

शादी में खर्च करने के लिए बनाया था प्लान

पूछताछ में आरोपी वारिस ने बताया कि उसकी एक प्रेमिका है और उससे उसकी शादी डेढ़ माह में होने वाली थी। उसने कंपनी से पैसे गबन करने की योजना पहले से बना रखी थी लेकिन शादी तय होने के बाद उसने इस योजना को तात्कालिक रूप दे दिया। शादी में खर्च करने और प्रेमिका के लिए खरीदारी के लिए उसके पास पैसे नहीं थे। आरोपित अपनी प्रेमिका का मोबाइल लेकर घूम रहा था ताकि वह किसी को फोन भी करे तो उसने इसके मोबाइल का पता ना चल सके।

-----

एसीपी के दफ्तर में राहगीर ने की थी शिकायत

चौड़ा मोड़ के पास एक क्लीनिक के सामने जब वारिस खान ने चाकू और ब्लेड से गले और हाथ पर कट मारकर खुद को लहूलुहान कर लिया तो वहां काफी लोग एकत्र हो गए। वारिस ने लोगों को बताया कि बाइक सवार दो बदमाश नशीला पदार्थ सुंघाकर उससे ढाई लाख रुपये लूट ले गए। इसके बाद एक राहगीर चंद कदम की दूरी पर एसीपी रजनीश वर्मा के कार्यालय में मामले की सूचना दी थी। एसीपी रजनीश वर्मा तुरंत पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे और उसे अस्पताल भिजवाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.