Move to Jagran APP

एनआइए की टीम ने दो स्थानों पर मारे छापे

कोतवाली क्षेत्र के गांव बदरखा और अठसैनी में एनआइए की टीम ने संदिग्ध गतिविधियों को लेकर दबिश दी। यहां टीम ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से तीन लोगों को हिरासत में लिया। टीम ने घरों की तलाशी ली और चार मोबाइल बरामद किए। टीम ने तकरीबन दोनों स्थानों पर दबिश के दौरान दो घंटे तक छानबीन की। हिरासत में लिए तीनों लोगों से करीब नौ पूछताछ के बाद उनके परिजन के सुपुर्द कर दिया और उन्हें 21 जनवरी को दिल्ली स्थित मुख्यालय पर बुलाया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Jan 2019 07:45 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jan 2019 07:45 PM (IST)
एनआइए की टीम ने दो स्थानों पर मारे छापे
एनआइए की टीम ने दो स्थानों पर मारे छापे

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर (हापुड़) : कोतवाली क्षेत्र के गांव बदरखा और अठसैनी में छापा मारकर एनआइए की टीम ने स्थानीय पुलिस की मदद से तीन लोगों को हिरासत में लिया। टीम ने हिरासत में लिए गए लोगों के घरों की तलाशी ली और चार मोबाइल फोन बरामद किए। उन्होंने दोनों स्थानों पर लगभग दो घंटे तक छानबीन की। हिरासत में लिए तीनों लोगों से लगभग नौ घंटे तक पूछताछ के बाद उनके परिजन के सुपुर्द कर दिया। उन्हें 21 जनवरी को दिल्ली स्थित मुख्यालय बुलाया गया है।

loksabha election banner

बुधवार रात राष्ट्रीय जांच एजेंसी की टीम कोतवाली पहुंची। उन्होंने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर कोतवाली क्षेत्र के गांव बदरखा और अठसैनी में दबिश दी। टीम ने गांव बदरखा निवासी नाजिम के घर पर लगभग दो घंटे तक तलाशी ली। इस दौरान उसके घर से तीन मोबाइल फोन जब्त किए। इसके कुछ देर बाद कोतवाली प्रभारी अजय कुमार अग्रवाल ने नाजिम के पिता संजीद अली को पूछताछ के लिए कोतवाली बुला लिया। इसके बाद टीम ने अठसैनी गांव में प्रधान के पति अफजाल को साथ लेकर आरिफ कमाल और उसके पड़ोसी अफसार अली को हिरासत में लिया। दोनों के घरों की सघन तलाशी ली गई। इस दौरान अफसार के घर से एक मोबाइल जब्त किया गया। दोनों को हिरासत में लेकर टीम कोतवाली पहुंच गई। गांव बदरखा और अठसैनी के सैकड़ों लोग कोतवाली पहुंच गए। जांच एजेंसी की टीम ने संजीद अली से उसके पुत्र नाजिम अली के संबंध में जानकारी की। संजीद अली ने बताया कि उसका पुत्र सहारनपुर के देवबंद स्थित मदरसे में मौलवियत की शिक्षा ग्रहण कर रहा है। वह एक माह पूर्व देवबंद से घर आया था। अगले दिन वह देवबंद चला गया।

आरिफ कमाल ने बताया कि उसका 12 वर्षीय पुत्र धौलाना थाना क्षेत्र के गांव पिपलैड़ा स्थित मदरसे में शिक्षा ग्रहण करता है। टीम ने मात्र उससे पिपलैड़ा गांव से पकड़े गए मौलाना अबसार के संबंध में जानकारी की। जांच टीम ने लगभग एक बजे आरिफ कमाल और उसके पड़ोसी अफसार अली को पूछताछ के बाद प्रधान के पति अफजाल अली के सुपुर्द कर दिया। बदरखा निवासी संजीद अली को उसके परिजन के सुपुर्द कर दिया। तीनों लोगों को 21 जनवरी को दिल्ली स्थित मुख्यालय पर बुलाया गया है।

--------

राष्ट्रीय जांच एजेंसी द्वारा की गई कार्रवाई में स्थानीय पुलिस ने सहयोग किया। टीम ने इस संबंध में क्या कार्रवाई की, इसकी स्थानीय पुलिस को जानकारी नहीं है।

- राम मोहन ¨सह, अपर पुलिस अधीक्षक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.