Move to Jagran APP

एनएचएम स्वास्थ्य कर्मियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल खत्म

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचम) के तहत स्वास्थ्य विभाग के अधीन कार्यरत

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Dec 2021 06:32 PM (IST)Updated: Mon, 06 Dec 2021 06:32 PM (IST)
एनएचएम स्वास्थ्य कर्मियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल खत्म
एनएचएम स्वास्थ्य कर्मियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल खत्म

जागरण संवाददाता, नोएडा :

loksabha election banner

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचम) के तहत स्वास्थ्य विभाग के अधीन कार्यरत स्वास्थ्यकर्मी मंगलवार से काम पर वापस लौटेंगे। शासनस्तर से हुई वार्ता के बाद सात सूत्रीय मांगों में से चार पर सहमति बनने के बाद स्वास्थ्यकर्मी काम पर लौटेंगे। इससे पहले सोमवार को जिला अस्पताल, सीएचसी, पीएचसी पर स्वास्थ्यकर्मियों ने कार्य बहिष्कार किया। इलाज को पहुंचे मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष डा. मतलूब ने बताया कि सोमवार को अपर मुख्य सचिव (चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण) की अध्यक्षता में संघ के साथ हुई वार्ता में वेतन विसंगति, रिक्त पद पर स्थानांतरण, आउटसोर्सिग, बीमा पालिसी सहित चार मांगों पर सहमति बनी है। इसलिए अनिश्चितकालीन हड़ताल को समाप्त किया गया है। मंगलवार से सभी स्वास्थ्य कर्मी पुन: काम पर वापस लौटेंगे। गौरतलब है कि स्वास्थ्यकर्मी 30 नवंबर से हड़ताल पर थे। इससे सबसे अधिक प्रभाव कोरोना टीकाकरण और कोरोना सैंपलिग पर असर पड़ रहा था। आशा, एएनएम के हड़ताल पर जाने से टीकाकरण वहीं लैब टेक्नीशियन के हड़ताल में शामिल होने के कारण जिला अस्पताल और सीएचसी में कोरोना सैंपलिग का कार्य प्रभावित हो रहा था। फार्मासिस्टों ने काला फीता बांधकर जताया विरोध :

डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन के सदस्यों ने सोमवार को सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों में काला फीता बांधकर काम किया। फार्मासिस्ट भीम सिंह चौहान ने बताया कि 20 सूत्री मांगों को लेकर लगातार पिछले कई वर्षों से आंदोलित हैं। सरकार को हमारी मांगों के प्रति विचार करना चाहिए। इस मौके पर फार्मासिस्ट नैन सिंह, रविद्र त्यागी, गौरव, गिरेंद्र चौहान, भूमेश मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.