Move to Jagran APP

Noida Crime News: यूपी एसटीएफ की नोएडा यूनिट के हत्थे चढ़ा बावरिया गैंग का शातिर बदमाश

Noida Crime News पुलिस पूछताछ में दिनेश ने पूछताछ में यमुना एक्सप्रेस-वे (उत्तर प्रदेश) और कुंडली पलवल मानेसर हाई वे पर लूटपाट की 100 से अधिक वारदात में शामिल होने की बात कही है।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 24 Jul 2020 10:53 AM (IST)Updated: Fri, 24 Jul 2020 11:03 AM (IST)
Noida Crime News: यूपी एसटीएफ की नोएडा यूनिट के हत्थे चढ़ा बावरिया गैंग का शातिर बदमाश
Noida Crime News: यूपी एसटीएफ की नोएडा यूनिट के हत्थे चढ़ा बावरिया गैंग का शातिर बदमाश

नोए़डा, जागरण संवाददाता। उत्तर प्रदेश विशेष जांच दल (Uttar Pradesh Special Investigation Team) की नोएडा यूनिट ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए बावरिया गैंग के शातिर बदमाश दिनेश उर्फ दिन्ने उर्फ कमाल को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ की नोएडा यूनिट ने यह गिरफ्तारी शुक्रवार सुबह हरियाणा के पलवल जिले से की है। गिरफ्तार दिनेश उर्फ दिन्ने मूलरूप से दिल्ली के नजफगढ़ इलाके का रहने वाला है। उस पर कई संगीन मामले दर्ज हैं, इनमें ज्यादातर लूट के हैं। पूछताछ में पता चला है कि दिनेश अपने गैंग के साथ लूट की सैकड़ों वारदात में शामिल रहा है। यह भी जानकारी मिली है कि 2016 में हुए बुलंदशहर सामूहिक दुष्कर्म के मामले में दिनेश ने एसटीएफ को अहम जानकारी दी है।

loksabha election banner

दिल्ली-एनसीआर के सबसे खूखार गैंग में बावरिया गैंग भी हैं, जिसके शातिर बदमाश हाइवे पर जा रहे वाहनों के आगे एक्सल फेंककर पहले टायर पंक्चर करते हैं फिर सवारियों से लूटपाट करते हैं। इतना ही नहीं लूटपाट करने के साथ बावरिया गैंग के शातिर बदमाश महिलाओं से अभद्रता भी करते हैं। इससे पहले बुलंदशहर सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया था, जिसमें एक नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म भी हुआ था। 

शातिर दिनेश ने पूछताछ में यमुना एक्सप्रेस-वे (उत्तर प्रदेश) और कुंडली पलवल मानेसर हाई वे पर लूटपाट की 100 से अधिक वारदात में शामिल होने की बात स्वीकार की है। 

दिनेश की मानें तो इसी साल जनवरी में उसने अपने साथियों के साथ केएमपी रोड पर गाड़ी पंचर करके सवारियों से लूटपाट की और एक 14 वर्षीय बालक के साथ कुकर्म की घटना को भी अंजाम दिया था। दिनेश ने बहुचर्चित बुलंदशहर सामूहिक दुष्कर्म के संबंध में भी अहम जानकारी दी है।

बताया जा रहा है कि कुख्यात बबलू बावरिया गैंग का सक्रिय सदस्य है। बबलू एसटीफ की टीम से अलीगढ़ में मुठभेड़ में घायल हुआ था और फिर दौरान उपचार बबलू की मौत हो गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.