Move to Jagran APP

UP Police की बड़ी कार्रवाई, कुख्यात सुंदर भाटी के करीबी निजाम की 25 करोड़ की संपत्ति जब्त

डीसीपी ग्रेटर नोएडा राजेश कुमार सिंह ने बताया कि निजाम उर्फ मुनीम द्वारा आपराधिक ढंग से संपत्ति अर्जित की गई थी। कुख्यात सुंदर भाटी के पंजीकृत गिरोह डी 11 के सक्रिय सदस्य निजाम निवासी नई आबादी पर गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था।

By Prateek KumarEdited By: Published: Mon, 30 Nov 2020 08:23 PM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2020 09:09 PM (IST)
UP Police की बड़ी कार्रवाई, कुख्यात सुंदर भाटी के करीबी निजाम की 25 करोड़ की संपत्ति जब्त
निजाम की संपत्‍ति जब्‍त करते हुए पुलिस अधिकारी।

ग्रेटर नोएडा, प्रवीण विक्रम सिंह। गौतमबुद्धनगर पुलिस कमिश्नरेट ने अपराधियों की कमर तोड़ते हुए कुख्यात सुंदर भाटी के करीबी निजाम उर्फ मुनीम की 25 करोड़ की संपत्ति जब्त की है। गैंगस्टर एक्ट के तहत दर्ज मुकदमे में संपत्ति जब्त की कार्रवाई की गई है। निजाम के बेटों पर भी गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज है। आरोप है कि सुंदर भाटी के सहयोग से आरोपित फैक्ट्रियों में स्क्रैप का ठेका हथियाते थे। पुलिस का दावा है कि आने वाले दिनों में कई अन्य गैंगस्टर एक्ट के आरोपितों की संपत्ति जब्त की जाएगी। गौतमबुद्धनगर पुलिस कमिश्नरेट के अंतर्गत अब तक 69 करोड़ की संपत्ति जब्त की जा चुकी है।

loksabha election banner

आपराधिक ढंग से अर्जित की गई थी संपत्ति 

डीसीपी ग्रेटर नोएडा राजेश कुमार सिंह ने बताया कि निजाम उर्फ मुनीम द्वारा आपराधिक ढंग से संपत्ति अर्जित की गई थी। कुख्यात सुंदर भाटी के पंजीकृत गिरोह डी 11 के सक्रिय सदस्य निजाम निवासी नई आबादी पर गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस जांच में पाया गया कि आरोपित स्क्रैप के ठेके लेकर अवैध रूप से धन अर्जित करता था। उसी से संपत्ति खरीदता था। पुलिस ने निजाम की 2.9128 हेक्टेयर जमीन जब्त की है।

एक समय था वर्चस्व

दादरी के रहने वाले निजाम का एक समय से फैक्ट्रियों में वर्चस्व रहा करता था। ग्रेटर नोएडा की बहुराष्ट्रीय ईकाइ में वह सुंदर भाटी के सहयोग से स्क्रैप का ठेका हथियाता था। सुंदर का नाम आते ही अन्य कोई कारोबारी ठेका लेने की हिम्मत नहीं जुटा पाता है। अब पुलिस ने बदमाशों की आर्थिक रूप से कमर तोड़नी शुरू कर दी है।

जेल से आता है आका का फोन

सूत्र बताते है कि जब किसी फैक्ट्री में स्क्रैप का ठेका लेना होता था तो निजाम के पक्ष में सुंदर भाटी का फोन फैक्ट्री प्रबंधन के पास आता था। जेल में बंद आका सुंदर अपने नेटवर्क को जेल से ही संचालित करता है। पूर्व में कई बार इस संबंध में शिकायत पुलिस को मिल चुकी है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.