Move to Jagran APP

Good News: नोएडा में हजारों फ्लैट खरीदारों को दिसंबर 2021 तक मिलेगा आशियाना

लिखित शपथ देने पर तीनों प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारियों की समिति ने बिल्डरों के नाम पर मुहर लगाई है। इससे करीब 22064 फ्लैट खरीदार को आशियाना मिलने की संभावना है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Wed, 19 Aug 2020 11:41 PM (IST)Updated: Thu, 20 Aug 2020 06:15 AM (IST)
Good News: नोएडा में हजारों फ्लैट खरीदारों को दिसंबर 2021 तक मिलेगा आशियाना
Good News: नोएडा में हजारों फ्लैट खरीदारों को दिसंबर 2021 तक मिलेगा आशियाना

नोएडा, जागरण संवाददाता। जून 2021 तक परियोजना का काम पूरा करने वाले 16 बिल्डरों को शासनादेश के तहत शून्य काल (जीरो पीरियड) व दिसंबर 2021 तक समय विस्तार का लाभ दिया गया है। लिखित शपथ देने पर तीनों प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारियों की समिति ने बिल्डरों के नाम पर मुहर लगाई है। इससे करीब 22,064 फ्लैट खरीदार को आशियाना मिलने की संभावना है।

loksabha election banner

फ्लैट खरीदारों को मिलेगा लाभ

अपूर्ण परियोजना को पूरा कर फ्लैट खरीदार को लाभ पहुंचाने के लिए शासनादेश के तहत बिल्डरों को शून्य काल व समय विस्तार का लाभ दिया जाना था। इसके लिए प्राधिकरण ने बिल्डरों से आवेदन मांगे थे। 39 आवंटियों ने आवेदन किया। इनमें से 16 ने लिखित रूप से समिति के सामने प्रत्यावेदन दिया था। परीक्षण में भी सफल पाए जाने पर इन 16 आवंटियों को विस्तारण शुल्क का लाभ दिया गया।

कोरोना के कारण मिला विस्तार

बता दें कि शासनादेश के तहत शून्य अवधि प्रदान किए जाने के लिए कार्य पूर्ण करने की अवधि 30 जून 2021 तक दी गई थी, लेकिन कोविड-19 के चलते इसे बढ़ाकर 31 दिसंबर 2021 तक कर दिया गया है। नोएडा, ग्रेटर नोएडा व यमुना एक्सप्रेस-वे विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष ने तीनों प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारियों की एक समिति बनाई थी। समिति की ओर से शासनादेश में की गई व्यवस्था के आधार पर परीक्षण किया है।

यह है जीरो पीरियड

नियमों के फेर या सरकारी विभागों की कमी से जितने समय प्रोजेक्ट फंसे रहे, उस अवधि को जीरो पीरियड कहा जाता है। उतने वक्त का समय विस्तार शुल्क बिल्डर से नहीं लिया जाता है।

अधिकारी ने कहा

शासनादेश के बाद शून्य काल के लिए जिन बिल्डरों ने समय पर आवेदन किया था। उनकी केस टू केस स्टडी करने के बाद शून्य काल का लाभ दिया गया है। कोरोना काल को देखते हुए समय विस्तार भी कर दिया गया है।

रितु माहेश्वरी, मुख्य कार्यपालक अधिकारी, नोएडा प्राधिकरण। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.