Move to Jagran APP

रवि ने दिया SetBack का जवाब ComeBack से, कोरोना काल में छूटी नौकरी तो लगा लिया फूड स्टाल

कोरोना काल से पहले रवि मल्टीनेशनल कंपनी में टूर एंड ट्रैवल सेक्टर में काम करते थे। नौकरी जाने के बाद घर चलाने के लिए वह नोएडा सेक्टर-19 ए ब्लॉक में सड़क पर फूड स्टॉल लगाकर अपना गुजारा कर रहे हैं।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 12 Oct 2020 02:03 PM (IST)Updated: Mon, 12 Oct 2020 02:03 PM (IST)
रवि ने दिया SetBack का जवाब ComeBack से, कोरोना काल में छूटी नौकरी तो लगा लिया फूड स्टाल
नोएडा सेक्टर-19 ए ब्लॉक में सड़क पर फूड स्टॉल लगाते रवि।

नोएडा [पारुल रांझा]। कोरोना वायरस संक्रमण के कारण हुए लॉकडाउन ने लोगों का रोजगार खत्म कर दिया है, तो देशभर में लाखों लोगों की नौकरी चली गई है। इतना ही नहीं, इस महामारी ने लोगों को मानसिक और आर्थिक स्तर पर काफी प्रभावित किया है। ऐसे में शहर में कई बेरोजगार हैं जो कोरोना काल में अपनी किस्मत से हार नहीं मान रहे हैं, बल्कि आय के नए स्रोत ढूंढ़ रहे हैं। इन्हीं में से एक हैं नोएडा के रहने वाले रवि। नौकरी जाने के बाद घर चलाने के लिए रवि नोएडा सेक्टर-19 ए ब्लॉक में सड़क पर फूड स्टॉल लगाकर अपना गुजारा कर रहे हैं। कोरोना काल से पहले वह मल्टीनेशनल कंपनी में टूर एंड ट्रैवल सेक्टर में काम करते थे। लेकिन लॉकडाउन में आर्थिक तंगी के चलते उन्हें यह दिन देखने पड़े, जिनकी कल्पना भी नहीं की होगी।

loksabha election banner

लॉकडाउन में रवि को गंवानी पड़ी नौकरी

सेक्टर-19 में फूड स्टॉल लगाने वाले रवि बताते है कि वे अपने परिवार के साथ रहते है। उनके माता पिता बुजुर्ग है, जो बीमार रहते हैं। बेटा व बेटी निजी स्कूल में पढ़ाई कर रहे हैं। कोविड-19 के चलते हुए लॉकडाउन में उन्हें अपनी नौकरी गंवानी पड़ी, क्योंकि टूरिज्म इंडस्ट्री कोरोना से काफी प्रभावित हुई है। टूरिज्म इंडस्ट्री में नौकरी खो देने के बाद से उन्हें आर्थिक हानि झेलनी पड़ी। उस दौरान अच्छी कमाई थी लेकिन चार-पांच महीने से वेतन नहीं मिलने के बाद फास्ट फूड स्टॉल लगाकर गुजर-बसर करने की ठान ली।

बचपन से था कैफे खोलने का सपना

रवि बताते है कि उन्हें बचपन से ही खाना बनाने का काफी शौक था। वह एक कैफे खोलना चाहते थे। कोरोना के चलते जीवन में ऐसा मोड़ आया कि उन्हें परिवार का पालन पोषण करने के लिए फूड स्टॉल लगाना पड़ा। इस कार्य में उनकी पत्नी भी पूरा सहयोग दें रही हैं। उन्होंने बताया कि अगर खुद पर विश्वास हो तो आप हर परिस्थिति से बाहर निकल सकते हैं। स्टॉल लगाए उन्हें करीब 20 दिन हो चुके है। बेशक ज्यादा लोगों को फुटफॉल नहीं हो रहा है लेकिन उनके बर्गर व सैंडविच लोगों के दिल और जुबां पर छाए हुए हैं। बता दें कि रवि की इस पहल को लेकर ट्विटर पर भी पोस्ट वायरल हो रहा है। लोग उन्हें अदम्य साहस, आत्मनिर्भरता और खुद्दारी की मिसाल बता रहे हैं।

यह भी देखें: कोरोना के चलते चली गयी MNC जॉब, अब फूड स्टॉल लगाकर पूरा कर रहे अपना सपना 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.