Move to Jagran APP

Online Classes 2021: नोएडा-ग्रेटर नोएडा में अभिभावक परेशान, ऑनलाइन कक्षा बंद होने पर इंटरनेट मीडिया पर उठाई आवाज

Online Classes 2021 पैरेंट्स एकता एसोसिएशन के अध्यक्ष रंधीर सिंह ने बताया कि 20 मई से स्कूल में ऑनलाइन कक्षाएं शुरू हो गई थीं लेकिन कई छात्रों को ऑनलाइन कक्षा से बाहर कर दिया गया है क्योंकि उनकी पूरी फीस जमा नहीं हो सकी है।

By Jp YadavEdited By: Published: Wed, 26 May 2021 11:41 AM (IST)Updated: Wed, 26 May 2021 11:41 AM (IST)
Online Classes 2021: नोएडा-ग्रेटर नोएडा में अभिभावक परेशान, ऑनलाइन कक्षा बंद होने पर इंटरनेट मीडिया पर उठाई आवाज
Online Classes 2021: नोएडा-ग्रेटर नोएडा में अभिभावक परेशान, ऑनलाइन कक्षा बंद होने पर इंटरनेट मीडिया पर उठाई आवाज

नोएडा, जागरण संवादाता। कोरोना वायरस संक्रमण के चलते पिछले तकरीबन दो महीने से काम काजी और नौकरी पेशा लोग परेशान हैं, उधर दूसरी ओर कोरोना काल में आर्थिक परेशानी झेल रहे अभिभावक स्कूल फीस भरने में असमर्थ हैं। ऐसे में जिले के निजी स्कूल उनकी ऑनलाइन कक्षा बंद कर बच्चों को शिक्षा से वंचित रख रहे हैं। मंगलवार को जिले के अभिभावकों ने इंटरनेट मीडिया और ट्विटर पर अपनी पीड़ा बताई और मदद की गुहार लगाई। नोएडा के मॉडर्न स्कूल के अभिभावक फीस के लिए पिछले वर्ष से लड़ाई लड़ रहे हैं।

loksabha election banner

पैरेंट्स एकता एसोसिएशन के अध्यक्ष रंधीर सिंह ने बताया कि 20 मई से स्कूल में ऑनलाइन कक्षाएं शुरू हो गई थीं, लेकिन कई छात्रों को ऑनलाइन कक्षा से बाहर कर दिया गया है, क्योंकि उनकी पूरी फीस जमा नहीं हो सकी है। हम स्कूल को सिर्फ ट्यूशन फीस देने की बात कह रहे हैं, लेकिन वह इसके लिए राजी नहीं है।

जिला शिक्षा अधिकारी भी कोई उत्तर नहीं देते हैं, ऐसे में अब स्कूल के अभिभावक बुधवार को जिलाधिकारी से मिलने की कोशिश करेंगे और उन्हें अपनी स्थिति बताएंगे। इस मामले में स्कूल प्रबंधन ने कहा जो लोग मुसीबत में हैं उनके रियायत दी गई है, लेकिन 70 से 80 फीसद अभिभावक फीस नहीं देंगे तो शिक्षकों को वेतन कैसे दिया जाएगा। कई अभिभावकों ने पूरे वर्ष की फीस नहीं दी है ऐसे में स्थिति और खराब हो गई है।

ज्यादातर अभिभावकों का कहना है कि अभी हालात सामान्य नहीं हैं और ऐसे में वह अपने बच्चों की फीस जमा करने में सक्षम नहीं हैं। सुप्रीम कोर्ट से लेकर उत्तर सरकार ने भी अभिभावकों राहत देने का एलान हुआ है, लेकिन स्कूल प्रबंधन अपनी मनमानी पर उतारु है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.