Bijli Bill Mafi Yojana 2021: नोएडा-ग्रेटर नोएडा के लाखों लोगों के लिए राहत का आज अंतिम दिन

Bijli Bill Mafi Yojana 2021 विद्युत निगम ने घरेलू कृषक और व्यावसायिक उपभोक्ताओं के लिए एकमुश्त भुगतान पर बकाया बिल पर लगने वाले ब्याज पर 50 से 100 फीसद तक छूट दी है। इसकी अंतिम तिथि 30 नवंबर (मंगलवार) है। इसके बाद बिल पर मिलने वाली छूट खत्म हो जाएगी।

Jp YadavPublish: Tue, 30 Nov 2021 09:27 AM (IST)Updated: Tue, 30 Nov 2021 09:27 AM (IST)
Bijli Bill Mafi Yojana 2021: नोएडा-ग्रेटर नोएडा के लाखों लोगों के लिए राहत का आज अंतिम दिन

नोएडा, जागरण संवाददाता। दिल्ली से सटे नोएडा और ग्रेटर नोएडा में रहते हैं तो यह खबर आपके बेहद काम की है, क्योंकि बिजली बिल भुगतान वह भी छूट के साथ करने का मंगवलार को अंतिम मौका है। ऐसे में अगर आपका भी बकाया बिजली बिल है तो छूट का लाभ उठाते हुए मंगवलार को यह मंगल काम करते हुए हर हाल में निपटा दीजिए। महकमे के अनुसार, नोएडा में रहने वाले बिजली उपभोक्ताओं के पास छूट के साथ बिल भुगतान का मंगलवार को अंतिम मौका है। विद्युत निगम ने घरेलू, कृषक और व्यावसायिक उपभोक्ताओं के लिए एकमुश्त भुगतान पर बकाया बिल पर लगने वाले ब्याज पर 50 से 100 फीसद तक छूट दी है। इसकी अंतिम तिथि 30 नवंबर (मंगलवार) है। इसके बाद बिल पर मिलने वाली छूट खत्म हो जाएगी।

विद्युत निगम के मुख्य अभियंता वीएन सिंह (Chief Engineer of Vidyut Nigam VN Singh) ने बताया कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में अभी तक 26 हजार उपभोक्ताओं ने एकमुश्त समाधान योजना के तहत पंजीकरण कराया है। विद्युत निगम को अभी तक करीब 23 करोड़ रुपये का बकाया भुगतान मिला है। उपभोक्ताओं का 1.88 करोड़ रुपये का ब्याज माफ हुआ है। उन्होंने बताया जिन उपभोक्ताओं ने पंजीकरण कराने के बाद बिल का भुगतान नहीं किया है, वह मंगलवार को अनिवार्य रूप से अपना बिल भुगतान कर लें। इसके बाद ब्याज पर छूट समाप्त हो जाएगी।

छूट के मद्देनजर 2 किलोवाट तक के LMV-1 घरेलू उपभोक्ताओं व समस्त भार के LMV-5 निजी नलकूप उपभोक्ताओं को मूल बकाया अपने वर्तमान बिल के साथ जमा करने पर 30 नवंबर तक के बकाये पर 100 फीसदी सरचार्ज माफी मिलेगी। इसके अलावा, घरेलू उपभोक्ता 6 किश्तों में बिल भुगतान कर सकते हैं।

वहीं, 2 किलोवाट तक के LMV-2 कमर्सियल उपभोक्ताओं को 100 फीसदी सरचार्ज माफी, 2 किलोवाट से अधिक और 5 किलोवाट तक के कमर्सियल उपभोक्ताओं को 50 फीसदी सरचार्ज माफी मिलेगी, जिसकी अंतिम तिथि मंगववार (30 नवंबर) है। वहीं, 2 किलोवाट से अधिक के LMV-1 घरेलू उपभोक्ताओं को भी 50 फीसदी सरचार्ज माफी मिलेगी।

Edited By Jp Yadav

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept