Move to Jagran APP

Noida Weather Updates: नोएडा में तेज हवा के साथ झमाझम बारिश, दिन में ही हुआ अंधेरा

Noida Weather Updates नोएडा में एक बार फिर से झमाझम बारिश हो रही है। दिन में ही अंधेरा छा गया है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Wed, 29 Jul 2020 01:16 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2020 04:00 PM (IST)
Noida Weather Updates: नोएडा में तेज हवा के साथ झमाझम बारिश, दिन में ही हुआ अंधेरा
Noida Weather Updates: नोएडा में तेज हवा के साथ झमाझम बारिश, दिन में ही हुआ अंधेरा

नोएडा, जागरण संवाददाता। नोएडा में मौसम का मिजाज बदल गया है। दोपहर में हुई बारिश के बाद शाम चार बजे के करीब फिर से झमाझम बारिश शुरू हो गई। तेज हवा के साथ बारिश से लोगों को राहत मिली। दिन में ही अंधेरा छा गया। 

loksabha election banner

बारिश से पिछले कई दिनों से गर्मी से परेशान लोगों को राहत मिली है। सुबह बादल छाए रहने के कारण लोग बारिश की उम्मीद कर रहे थे। जैसे ही दोपहर हुआ शहर में झमाझम बारिश होने लगी। हालांकि यह बारिश ज्यादा देर तक नहीं हुई।

 

इससे पहले मौसम विभाग ने बुधवार को नोएडा में बादल छाने के साथ भारी बारिश की संभावना जताई थी।स्काइमेट वेदर के मौसम विज्ञानी का कहना है कि बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पूर्वी भागों और इससे सटे अंडमान सागर पर एक नया चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र विकसित हुआ है। इसके प्रभाव से अगले 24 घंटों के दौरान दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर मध्यम वर्षा होने की संभावना है।

मंगलवार को नहीं हुई बारिश

इससे पहले मानसून की रफ्तार कमजोर होने से सोमवार के बाद मंगलवार का दिन भी शुष्क रहा। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आइएमडी) के मुताबिक अधिकतम तापमान 37.5 डिग्री व न्यूनतम तापमान 28.7 डिग्री सेल्सियस रहा। अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री व न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 61 से 79 फीसद के बीच रहा। इससे घरों से बाहर निकले लोग उमस भरी गर्मी से परेशान रहे।

मौसम विभाग के अनुसास बारिश का यह सिलसिला माह के अंत तक जारी रहेगा। एक अगस्त को हल्की बारिश के साथ बादल छाने की संभावना है। वहीं दो तारीख से मौसम फिर से शुष्क रहने लगेगा।

बता दें कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा में पिछले कई दिनों से उमस भरी गर्मी से लोग परेशान थे। इससे पहले मंगलवार को भी बादल छाए रहे लेकिन बारिश नही होने से निराशा हाथ हाथ लगी थी। हालांकि बारिश से लोगों को थोड़ी राहत जरुरी मिली है। उम्मीद है शाम या देर रात तक एक बार फिर से बारिश हो सकती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.