Move to Jagran APP

Noida Fire: सेक्टर 62 में निर्माणाधीन इमारत के टॉप फ्लोर पर लगी भीषण आग, धुआं-धुआं हुआ आसमान

नोएडा सेक्टर-62 में बन रही एक इमारत की सबसे ऊपरी मंजिल पर शनिवार सुबह भीषण आग लग गई। आग की लपटों से ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह आग कितनी भीषण होगी। इस आग से निकल रहे धुएं से आसपास के इलाके का आसमान काला हो गया है। घटना की सूचना दमकल विभाग को दी गई जिसके बाद दमकल की कुछ गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं।

By Jagran News Edited By: Pooja Tripathi Published: Sat, 27 Apr 2024 10:58 AM (IST)Updated: Sat, 27 Apr 2024 12:08 PM (IST)
नोएडा सेक्टर 62 के एक निर्माणाधीन इमारत में लगी भीषण आग

जागरण संवाददाता, नोएडा। नोएडा कोतवाली सेक्टर-58 क्षेत्र के सेक्टर-62 स्थित एक निर्माणाधीन भवन में शनिवार सुबह अचानक आग लग गई। सूचना पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

loksabha election banner

मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रदीप कुमार चौबे ने बताया कि सेक्टर-62 में बहुमंजिला इमारत का निर्माण किया जा रहा है।

निर्माणाधीन भवन के टॉप फ्लोर पर शनिवार सुबह कामगार काम कर रहे थे। उसके ऊपर एक और मंजिल बनाने के लिए लकड़ी की शटरिंग लगाई गई थी।

शटरिंग के लिए बिछाई जा रही थी लोहे की सरिया

शटरिंग के ऊपर लोहे की सरिया बिछाई जा रही थी। इसी दौरान मिस्त्री द्वारा लोहे की सरिया पर वेल्डिंग का काम किया जा रहा था। वेल्डिंग से निकली चिंगारी ने लकड़ी की शटरिंग में आग लगा दी।

देखते ही देखते आग ने पूरी शटरिंग को अपनी चपेट में ले लिया। बहुमंजिला इमारत होने के चलते कई किलोमीटर दूर से आग और धुंआ दिखाई दे रहा था।

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे से गुजरने वाले और नोएडा-गाजियाबाद में रहने वाले लोग देखकर आश्चर्यचकित थे। दमकल विभाग के मुताबिक आग पर काबू पा लिया है। हादसे में कोई जनहानि नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.