Move to Jagran APP

Akshay Kalra Murder Case: आरोपितों के खिलाफ नोएडा पुलिस जल्द फाइल करेगी चार्जशीट

Noida Crime News एसीपी-2 नोएडा रजनीश वर्मा ने बताया कि अक्षय कालरा हत्याकांड में जल्द ही आरोपितों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट फाइल की जाएगी। आरोपितों को सख्त से सख्त सजा दिलाने के लिए कई अहम साक्ष्य जुटाए गए हैं।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sat, 31 Oct 2020 07:00 AM (IST)Updated: Sat, 31 Oct 2020 07:00 AM (IST)
Akshay Kalra Murder Case: आरोपितों के खिलाफ नोएडा पुलिस जल्द फाइल करेगी चार्जशीट
नोएडा के छात्र अक्षय कालरा की फाइल फोटो

नोएडा, जागरण संवाददाता। अक्षय कालरा मामले में सेक्टर-58 कोतवाली पुलिस कोर्ट में जल्द चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी कर रही है। 10 दिन के अंदर चार्जशीट फाइल की जा सकती है। इसके लिए नोएडा पुलिस के सीनियर अधिकारी चार्जशीट के काम पर पूरा ध्यान दे रहे हैं, ताकि आरोपितों को कोर्ट में दोषी साबित किया जा सके। गौरतलब है कि बीटेक छात्र अक्षय कालरा हत्याकांड मामले में नोएडा पुलिस ने मंगलवार को एनकाउंटर में पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया था। अक्षय से लूट और हत्या में सभी पांचों बदमाश शामिल थे।

loksabha election banner

एनकाउंटर में अक्षय से लूटी गई क्रेटा कार भी बरामद हुई थी। करीब ढाई महीने पहले 2 सितंबर को छात्र अक्षय कालरा की घर से कुछ दूरी पर ही कार लूट कर हत्या कर दी गई थी। वारदात के बाद बदमाश कार लेकर सेक्टर-62 गोल चक्कर होते हुए एनएच 9 के रास्ते गाजियाबाद की तरफ फरार हुए थे। सेक्टर-62 स्थित सोसायटी के पास से यू टर्न लेकर छिजारसी कट के पास तक कार के जाने की फुटेज जांच में सामने आया था। वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश कई दिनों तक मेरठ में भी छिपकर रह रहे थे। पूर्व में भी कई कार लूट की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं।

आरोपितों की पहचान कुलदीप उर्फ हैप्पी, विकास उर्फ विक्की, सोनू सिंह, शमीम शेख, व अजय राठौर के रूप में हुई थी। सभी आरोपितों फिलहाल जेल में है। अब पुलिस की ओर से आरोपितों को सख्त सजा दिलाने के साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। आशंका है नोएडा कमिश्नरेट पुलिस जल्द चार्जशीट दाखिल करके अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ना चाहती है। इससे पहले ग्रेटर नोएडा में एक बच्ची के साथ दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने महज 12 दिन में चार्जशीट फाइल की थी। इसलिए पुलिस इस केस में 10 दिन में चार्जशीट दाखिल करेगी।

नोएडा पुलिस की 12 से अधिक टीम ने की थी जांच

नोएडा पुलिस की एक दर्जन से अधिक टीमों को इस केस के पर्दाफाश के लिए लगाया गया था। एसटीएफ भी इस केस की छानबीन में जुटी थी। सर्विलांस के जरिए बड़े-बड़े मामले का पर्दाफाश करने वाली हाइटेक पुलिस को मोबाइल सर्विलांस जांच के लिए लगाया गया थीा। पुलिस की टीम हरियाणा में डेरा डाले हुई थी। वहां से आरोपितों की कुछ अहम जानकारी मिली थी।

एसीपी-2 नोएडा रजनीश वर्मा ने बताया कि अक्षय कालरा हत्याकांड में जल्द ही आरोपितों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट फाइल की जाएगी। आरोपितों को सख्त से सख्त सजा दिलाने के लिए कई अहम साक्ष्य जुटाए गए हैं।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.